ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
वाराणसी पहुंचा राजमहल क्रूज, 24 सदस्यीय दल का भव्य स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 3:32:05 PM
वाराणसी पहुंचा राजमहल क्रूज, 24 सदस्यीय दल का भव्य स्वागत

वाराणसी, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा वाटर ट्रांसपोर्ट परियोजना को साकार कर मंगलवार को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस असम-बंगाल नेविगेशन का एबीएन राजमहल क्रूज खिड़कियाघाट पहुंचा। क्रूज के खिड़कियाघाट पहुंचने पर 24 सदस्यीय दल का स्वागत अन्तरराष्ट्रीय जलमार्ग प्राधिकरण के निदेशक सहित स्थानीय अफसरों ने गर्मजोशी से किया। यहां से सैलानी रामनगर और चुनार किले के भ्रमण के लिए निकल गये। 20 जुलाई को कोलकता से चला क्रूज बीते शुक्रवार को पटना से विदेशी पर्यटकों को लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुआ था । 
यात्रियों को लेकर आये राजमहल को संचालित करने वाली कम्पनी के मैनेजर कुणाल सिंह ने बताया कि भारत की सभ्यता-संस्कृति को करीब से जानने के लिए पटना से वाराणसी के बीच सात दिनों के क्रूज के सफर के प्रति विदेशी पर्यटकों में आकर्षण इतना है कि वे एक साल पहले से ही ऑनलाइन बुकिंग करा रहे हैं। एक दिन का खर्च करीब 12000 रुपये आता है। उन्होंने बताया कि 20 जुलाई को कोलकाता से यह क्रूज रवाना हुआ था जो 29 जुलाई को बिहार की सीमा में पहुंच गया। यह क्रूज अगस्त और सितम्बर माह के बीच कुल चार ट्रिप लगाएगा।
पचास मीटर लम्बे क्रूज में 40 लक्जरी कमरे हैं। दो फ्लोर के क्रूज में ओपेन स्पेस बालकनी, किचन, ड्राइंग रूम, इन्टरटेनमेंट रूम, स्पा सुविधा, सैलून व शाप है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS