ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सरदार सरोवर डूब विस्थापितों के समुचित पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध हूं: सीएम
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 12:31:40 PM
सरदार सरोवर डूब विस्थापितों के समुचित पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध हूं: सीएम

भोपाल, (हि.स.)। सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों की मांगों को लेकर अनशन पर बैठी नर्मदा बचाओं आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर की सोमवार को तबीयत खराब हो गई, इसलिए उन्हें और उनके साथियों को अस्पताल में भर्ती किया गया। इस मुद्दे को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। आप और कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार के इशारे पर पुलिस ने मेधा पाटकर और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है और इसकी कड़ी निंदा की है। 
इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कहा कि मैं संवेदनशील व्यक्ति हूं। चिकित्सकों की सलाह पर मेधा पाटकर व उनके साथियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, गिरफ्तार नहीं किया गया है। उनकी स्थिति हाई कीटोन और शुगर के कारण चिंतनीय थी। इनके स्वास्थ्य और दीर्घ जीवन के लिए हम प्रयासरत हैं।
विस्थापितों के पुनर्वास के लिए प्रदेश सरकार ने नर्मदा पंचाट व सुप्रीम कोर्ट के आदेश पालन के साथ 900 करोड़ का अतिरिक्त पैकेज देने का काम किया। विस्थापितों के पुनर्वास के संबंध में मेधा पाटकर को पूरी जानकारी देकर राज्य सरकार ने उन्हें संतुष्ट करने की पूरी कोशिश की है। सरदार सरोवर बांध के विस्थापितों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिले, हर संभव प्रयास किया गया है और यह प्रयास जारी है। मैं प्रदेश का प्रथम सेवक हूं और मैं सरदार सरोवर बांध के विस्थापित अपने प्रत्येक भाई-बहन के समुचित पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध हूं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS