ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश को बांधी समुद्र मंथन की राखी
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 1:47:37 PM
इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश को बांधी समुद्र मंथन की राखी

इंदौर,(हि.स.)। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। जहां बहनें अपने घरों में भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर यह पर्व मना रही है, तो वहीं भगवान को भी राखी बांधकर कई लोगों ने यह पर्व मनाया। सोमवार को सुबह इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में भगवान गणेश को समुद्र मंथन की राखी बांधी गई और इस दौरान भगवान गणेश से देश में आर्थिक मंदी का दौर दूर करने और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की दुआएं मांगी गई।
शहर के पालरेचा परिवार द्वारा भगवान गणेश को बांधी गई 44 इंच लम्बी राखी में समुद्र मंथन के दौरान निकली सभी वस्तुओं को दिखाया गया है। बता दें कि पालरेचा परिवार निरंतर 15 वर्षों से खजराना गणेश मंदिर को अलग-अलग थीम पर बनी राखी बांध रहा है। पालरेचा परिवार ने बताया कि नोटबंदी के बाद देश के आर्थिक हालत बिगड़े हैं। इसी के चलते 40 लोगों द्वारा बनाई गई यह 44 इंच बड़ी राखी भगवान गणेश को बांधकर यह कामना की गई है कि मुद्रामंथन के इस दौर में मां लक्ष्मी सभी के पास पहुंचे और देश की आर्थिक स्थिति में सुधार हो।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS