ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अहमदाबाद लौटे गुजरात कांग्रेस के विधायक
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 1:05:20 PM
अहमदाबाद लौटे गुजरात कांग्रेस के विधायक

बेंगलुरु, (हि.स.)। बेंगलुरु शिफ्ट किए गए गुजरात के 44 कांग्रेस विधायक सोमवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अहमदाबाद वापस लौट गए। 8 अगस्त को गुजरात की 3 राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले ये विधायक पिछले 10 दिनों से बेंगलुरु के नजदीक एक रिज़ॉर्ट में ठहरे थे। इस बीच, बीजेपी ने भी अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देना शुरू कर दिया है। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह शनिवार रात ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। यहां उन्होंने सीएम विजय रूपाणी सहित राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। वह खुद पार्टी की ओर से कैंडिडेंट हैं। सूत्रों के मुताबिक, अब चुनाव तक शाह गुजरात में ही रुकेंगे। 

सभी विधायक इंडिगो की फ्लाइट से सोमवार सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए एयरपोर्ट के बाहर रविवार सुबह 8 बजे से ही भारी पुलिसबल की तैनाती थी। इसके अलावा, पार्टी और यूथ कांग्रेस के कई नेता भी हवाई अड्डे के बाहर मौजूद थे। विधायकों के लैंड करने से पहले ही प्राइवेट ट्रैवल कंपनी की दो बसें एयरपोर्ट के बाहर लगा दी गई थीं। विधायक जैसे ही बाहर निकले, पुलिसवाले उन्हें बसों में बिठाने लगे। फिर विधायकों को अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आणंद के 'निजानंद' रिज़ॉर्ट ले जाया गया। इन्हें वोटिंग तक यहीं रखा जाएगा।

गुजरात कांग्रेस के मजबूत नेता शंकरसिंह वाघेला के नाटकीय ढंग से पार्टी छोड़ने और पार्टी के 6 विधायकों के इस्तीफे के बाद हर रोज नये समीकरण सामने आ रहे हैं। इससे 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 51 हो गई है। कांग्रेस ने 44 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है, जिन्हें एक हफ्ते पहले बेंगलुरु भेजा गया था। 7 अन्य यहां पर हैं जिन्होंने अपने पत्ते अभी तक नहीं खोले हैं। वहीं, यूपीए की सहयोगी रही एनसीपी ने भी अभी तक यह नहीं बताया है कि उसके दो विधायक मंगलवार को किसे वोट देंगे? बीजेपी की ओर से बलवंत सिंह राजपूत को मैदान में उतारने के बाद 2 एनसीपी और 1 जेडीयू विधायक की अहमियत और बढ़ गई है। एनसीपी गुजरात चीफ जयंत पटेल ने कहा कि वह चुनाव वाले दिन अपने पत्ते खोलेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS