ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सुशासन एक्सप्रेस के कोच में लगी आग की फॉरेंसिक जांच
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 11:03:49 AM
सुशासन एक्सप्रेस के कोच में लगी आग की फॉरेंसिक जांच

ग्वालियर, (हि.स.)। ग्वालियर स्टेशन यार्ड में खड़ी सुशासन एक्सप्रेस के कोच बी-2 में शनिवार को आग लग गई थी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है। जांच में यह पता लगाया जा रहा है कि यह किसी दुर्घटना के तहत आग लगी है या किसी ने लगाई है। टीम ने रविवार को मौके से सबूत भी एकत्र किये हैं, जिसकी लेबोरेटरी में जांच की जाएगी।

महाराष्ट्र के पुणे जाने वाली सुशासन एक्सप्रेस डाउन ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर हाल्ट के लिए रखी गई थी। ट्रेन को शनिवार दोपहर पुणे के लिए रवाना होना था। ट्रेन को लाकर यार्ड में रख दिया गया था। रवाना होने से पहले धुलाई-सफाई और मेंटिनेंस इसी यार्ड में किया जाना था। सुशासन एक्सप्रेस की एक जनरल बोगी में अचानक किसी कर्मचारी को धुंआ उठता नजर आया, उसने ये सूचना स्टेशन मैनेजमेंट को दी। अफसर तत्काल मौके पर पहुंचे और फायर फाइटिंग टीम को बुलाया गया। टीम ने तुरंत काम शुरू किया और आग को बुझाया गया और जलती हुई बोगी को बाकी ट्रेन से अलग कर दिया गया। अफसरों ने बताया कि इस आग लगने के कारणों की जांच रेलवे आरपीएफ और फॉरेंसिक अधिकारी संयुक्त रूप से करेंगे।
अगले दिन रेलवे अधिकारियों के साथ आरपीएफ और फॉरेंसिक एक्सपर्ट जली हुई बोगी की जांच करने पहुंचे। अधिकारियों ने बारीकी से पूरी बोगी का निरीक्षणर सैम्पल भी एकत्र किये। अधिकारियों ने इस बात पर जांच फोकस की है कि ट्रेन की बोगी में यह आग लगी या फिर किसी ने लगाई है। आग लगाने में किस मटेरियल का उपयोग किया गया। यह आग कैसे फैली, इसकी भी जांच की जा रही है। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने जो सैम्पल एकत्र किये हैं, उनको जांच के लिये लेबोरेटरी में भेजा गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS