ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मुख्यमंत्री योगी की अगुवाई में पुलिस का मनोबल हुआ ऊंचा: भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 3:13:59 PM
मुख्यमंत्री योगी की अगुवाई में पुलिस का मनोबल हुआ ऊंचा: भाजपा

लखनऊ, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में पुलिस का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है। महज चार महीने के दौरान ही प्रदेश में पुलिस की मानसिकता बदली है और खूंखार अपराधियों की गोली का जवाब पुलिस भी अब गोली से देने लगी है। 
उन्होंने कहा कि इसके नतीजे सामने हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर चलाए गए विशेष अभियान के तहत चार ही महीने के भीतर पुलिस ने अपराधियों की घेराबंदी कर जहां चार खूंखार अपराधियों को मार गिराया हैं तो वहीं छह से अधिक बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने 670 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है।
त्रिपाठी ने कहा कि ये वह अपराधी हैं जिन्हें पिछली सरकारों के दौरान सत्ता का संरक्षण मिला हुआ था और इन अपराधियों को भरोसा था कि पुलिस के जवान पिटते रहेंगे, मरते रहेंगे पर अपराधियों का मुकाबला नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जवाहरबाग, इलाहाबाद और प्रतापगढ़ के कुंडा में हुई वारदातें इस बात का सबूत हैं कि किस तरह सपा सरकार में पुलिस का मनोबल टूटा हुआ था और अपराधी आम लोग तो दूर पुलिस अधिकारियों तक को मार रहे थे। 
प्रवक्ता ने कहा कि अब योगी सरकार में ऐसे अपराधी बख्शे नहीं जा रहे। मोस्ट वांटेंड अपराधियों की सूची तैयार है और अब ऐसे अपराधियों को अंजाम भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में वायदा किया था कि अपराधी या तो अपराध करना छोड़ेंगे या फिर कानून के दायरे रहे, या फिर अंजाम भुगते। अब भाजपा सरकार ये वायदा पूरा कर रही है। 
उन्होंने कहा कि हाल ही में शामली में हुई साहसिक मुठभेड़ में जिन दो अपराधियों को पुलिस ने मार गिराया उन पर तमाम बेगुनाहों की हत्या और संगीन वारदातों के मामले दर्ज थे। इन बदमाशों के मारे जाने से ना सिर्फ शामली बल्कि कई जिलों और पड़ोसी प्रदेशों में भी लोगों ने राहत की सांस ली है। 
प्रवक्ता ने कहा कि इसी तरह आजमगढ़ पुलिस ने भी बदमाशों के साथ हुए एनकाउंटर में एक बदमाश को ढेर कर दिया है। मथुरा में भी अपराधियों के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में एक अपराधी मारा गया। मारे गए इन अपराधियों के साथियों और शरणदाताओं के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है। 
त्रिपाठी ने कहा कि यूपी पुलिस की जबरदस्त कार्रवाई से बदमाशों में खौफ पनपने लगा है। तमाम ऐसे अपराधी जो पिछली सरकारों के दौरान खुलेआम घूम कर वारदातें कर रहे थे अब खुद ही अदालतों में सरेंडर करने लगे हैं। शामली में शुक्रवार को ही बबलू, नीरज और सुलेमान नाम के तीन आरोपी बदमाशों ने अदालत में सरेंडर कर दिया। तीनों 2015 से वांछित थे और सपा सरकार में पुलिस ने कभी इनकी गिरफ्तारी का प्रयास तक नहीं किया। शामली में हुए कार्रवाई के बाद ये तीनों खुद ही अदालत जा पहुंचे और आत्मसमर्पण कर दिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS