ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
ट्रांबे में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज पर छापा, दो गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 1:33:56 PM
ट्रांबे में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज पर छापा, दो गिरफ्तार

मुंबई, (हिं.स.)। ट्राम्बे चिता कैंप इलाके में चलाए जा रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज पर पुलिस ने छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। 
ट्राम्बे चिता कैंप इलाके में चल रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज से होने वाली कॉल की जानकारी किसी भी सुरक्षा प्रणाली को नहीं मिल सकी। डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकम्युनिकेशन (डीओटी) भी इससे अनभिज्ञ था। इस तरीके से यह टेलीफोन एक्सचेंज सारे नियमों को धता बताते हुए चलाया जा रहा था। इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने यहां छापा मारा और घटनास्थल से तीन सिमबॉक्स, एक राऊटर, 70 सिमकार्ड, मॉडल बॉक्स आदि लाखों रुपये का इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बरामद किया है। अनुमान है कि इस अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की वजह से केंद्र सरकार को 49 करोड़ 14 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।
इस मामले मे नूर मोहम्मद अश्रफ शेख (35) और नासीर कादर शेख (30) को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने ट्राम्बे में चिता कैंप इलाके की झोपडपट्टी में नूप शेख के नाम पर टेलिकम्युनिकेशन की दुकान खोली थी। यह सभी आरोपी मोबाइल सामान बेचने के नाम पर इस तरह का धंधा कर रहे थे। यहां चलाए जा रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज द्वारा विदेश से आई हुई कॉल अवैध तरीके से सिमबॉक्स का प्रयोग करते हुए ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाती थी। 
मिली जानकारी के अनुसार इस तरह का अवैध कारोबार अप्रैल महीने से यहां शुरू था और इसकी शिकायत रिलायंस कंपनी की ओर से की गई थी। इसी आधार पर ट्रांबे में चल रहे इस अवैध टेलीकम्युनिकेशन पर छापा मार कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS