ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
टिहरी बांध का जलाशय भरा, ऋषिकेश-हरिद्वार प्रशासन सतर्क
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 5:22:32 PM
टिहरी बांध का जलाशय भरा, ऋषिकेश-हरिद्वार प्रशासन सतर्क

ऋषिकेश, (हि.स.)। मौसम विभाग के आगामी 10 अगस्त तक प्रदेश में भारी बरसात के अलर्ट को देखते टीएचडीसी ने टिहरी बांध से पानी छोड़ने का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसे देखते हुए तहसील प्रशासन ने ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर रहने वाले झुग्गी-झोपड़ी में लोगों को सुरक्षित स्थान पर चले जाने की चेतावनी दी है। 

गुरुवार की सुबह से ही हो रही वर्षा शुक्रवार को भी लगातार जारी रहा। जिसके कारण नगर के विभिन्न क्षेत्रों के घरों में पानी घुस गया वहीं चंद्रभागा नदी व सौग नदी के ऊफान पर होने के कारण गौहरी माफी गांव में रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुस जाने से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं।

तेज हवाओं से पेड़ की टहनीया टूटकर 33 केवी की विद्युत लाइन पर जा गिरी जिससे लाइनों में फाल्ट आ गया और 3 घंटे तक बिजली बाधित रही। तो वहीं टिहरी बांध का जलस्तर 800 आरएल मीटर पर पहुंच गया, जिसे देखते हुए टीएचडीसी ने टिहरी पौड़ी देहरादून- हरिद्वार के जिला प्रशासन को अलर्ट जारी कर दिया। 

देहरादून से एडीएम वित वीर सिंह बुदियाल ने ऋषिकेश तहसील प्रशासन को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। वहीं गंगा का जलस्तर भी अपने खतरे के निशान को छू कर बह रहा है। घाट पर नियमित होने वाली आरती के घाट भी जलमग्न है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS