ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सौर सुजला योजनांतर्गत प्रदेश में 12080 सोलर पंपों की स्थापना : डॉ. रमन
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 4:40:16 PM
सौर सुजला योजनांतर्गत प्रदेश में 12080 सोलर पंपों की स्थापना : डॉ. रमन

रायपुर, (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा विधानसभा में दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश में सौर सुजला योजनांतर्गत 12080 सोलर पंपों की स्थापना की गई है। 

मुख्यमंत्री के अनुसार सौर सुजला योजना के अंतर्गत शासन द्वारा प्रदेश में प्रथम चरण में तीन एवं पांच एचपी क्षमता के तथा द्वितीय चरण में एक, दो एवं तीन तथा पांच एचपी क्षमता के सोलर पम्प हेतु केन्द्र व राज्य शासन द्वारा दी गई प्रस्तावित सब्सिडी की पम्प क्षमतावार एवं हितग्राहियों के संवर्गवार सब्सिडी की राशि का वितरण किया गया है। प्रदेश में संचालित सोलर सुजला योजना के अंतर्गत वर्ष 2016-17 में 6425 एवं 2017-18 में 5655 इस तरह कुल 12080 सोलर पम्पों की स्थापना की गई है। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि क्रेडा द्वारा उक्त अवधि तक की कालावधि में सोलर पम्पों की खरीदी नहीं की गई है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS