ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बसपा 18 सितम्बर से शुरू करेगी भाजपा के खिलाफ देशव्यापी अभियान: मायावती
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 3:50:34 PM
बसपा 18 सितम्बर से शुरू करेगी भाजपा के खिलाफ देशव्यापी अभियान: मायावती

लखनऊ, (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि बीजेपी सरकार के जनविरोधी रवैये के खिलाफ बसपा कतई भी चुप बैठने वाली नहीं है बल्कि इनका जनता में पर्दाफाश करने के लिये देशभर में और खासकर उत्तर प्रदेश में सघन कार्यक्रम चलाया जायेगा। 
मायावती शुक्रवार को यहां पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व प्रदेश अध्यक्षों एवं प्रमुखद पदाधिकारियों के साथ बैठक को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर महीने मंडल स्तर पर कार्यकर्ता महासम्मेलन किए जाएंगे। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों में भी यह प्रक्रिया नवम्बर महीने से शुरू होगी जिसमें वह स्वयं मुख्य अतिथि के तौर पर खुद शामिल होंगी। 
संसद के दम घुटने वाले माहौल के कारण दिया इस्तीफा
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पहले गोरक्षा के नाम पर भीड़ की अराजकता व आतंक, निर्दोषों की नृशंस हत्या के अलावा आतंकवाद, देशद्रोह, लव-जेहाद, एंटी रोमियो आदि के नाम पर उत्पीड़न और फिर नोटबन्दी आदि से लोगों का ध्यान बांटा गया। उन्होंने कहा कि अब प्रतिपक्षी पार्टियों को अस्थिर करने, उन्हें भ्रष्ट साबित करने तथा उनकी आवाज़ को संसद तक में दबाने का लोकतंत्र-विरोधी प्रयास किया जा रहा है। मायावती ने कहा कि संसद के इसी दम घुटने वाले माहौल के कारण ही उन्हें बीती 18 जुलाई को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी देना पड़ा है। 
विपक्ष के साथ हो रहा भेदभाव
उन्होंने कहा कि सीबीआई, आयकर, ईडी, पुलिस व अन्य सरकारी मशीनरी का घोर दुरूपयोग करके प्रतिपक्षी पार्टी के अनेक नेताओं को भ्रष्ट साबित करने की लगातार कोशिश की जा रही है। भाजपा मंत्रियों व नेताओं आदि के खिलाफ भ्रष्ट आचरण व भ्रष्टाचार के मामले खुले तौर पर साबित होने के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसा भेदभाव व विद्वेषपूर्ण व्यवहार क्यों? क्या यही भाजपा और नरेन्द्र मोदी का भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान है?
विरोधी दलों की सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश
मायावती ने कहा कि वास्तव में भाजपा और मोदी सरकार यहां ग़रीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा, सीमा सुरक्षा जैसे देशहित के साथ-साथ जनहित व जनकल्याण आदि के महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर बुरी तरह से विफल साबित हुई है। अपनी सरकार की इन घोर विफलताओं से लोगों का ध्यान बांटने के लिये विरोधी पार्टी के नेताओं को बदनाम करके व उनकी सरकारों को परेशान और अस्थिर करके उन्हें गिराने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुजरात राज्यसभा के चुनाव में तो इसका और भी ज्यादा भद्दा रूप देश को देखने को मिल रहा है।
बैठक में बसपा सुप्रीमो ने विभिन्न राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए नेताओं से फीडबैक लिया और निर्देश दिए। इस दौरान कहा गया कि भाजपा सरकार बनने के बाद से देश की आन्तरिक स्थिति व सीमा पर भी हालत खराब हुई है। हमारे जवानों की भी शहादत की संख्या बढ़ी है जो सरकार की नीतियों की नाकामी का प्रतीक है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS