ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
झूठा हलफनामा मामला : केजरीवाल को 2 फरवरी तक पेशी से छूट
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 3:33:40 PM
झूठा हलफनामा मामला : केजरीवाल को 2 फरवरी तक पेशी से छूट

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ झूठा हलफनामा दाखिल करने के एक मामले में दायर एफआईआर को निरस्त करने की मांग करनेवाली केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को अगले साल 2 फरवरी तक ट्रायल कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी है।
 
हाईकोर्ट ने इस मामले में शिकायतकर्ता नीरज सक्सेना और अनुज अग्रवाल को दो फरवरी तक जवाब देने का निर्देश दिया है। सुनवाई के दौरान नीरज सक्सेना और अनुज अग्रवाल ने जवाब देने के लिए हाईकोर्ट से समय देने की मांग की जिसे हाईकोर्ट ने मान लिया।
 
आपको बता दें कि निचली अदालत ने अरविंद केजरीवाल को पिछले साल 24 दिसंबर को दस हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी।
 
दरअसल एनजीओ मौलिक भारत ट्रस्ट के नीरज सक्सेना और अनुज अग्रवाल ने एक याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने जान-बूझकर 2013 के विधानसभा चुनाव में अपने बारे में जानकारी जुटाई थी। केजरीवाल ने अपने गाजियाबाद के निवास को हलफनामे में छुपाया था। केजरीवाल पर जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125-ए के तहत आरोप है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS