ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बुखार की चपेट में विधायक संगीत सोम, स्वाइन फ्लू की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 12:46:22 PM
बुखार की चपेट में विधायक संगीत सोम, स्वाइन फ्लू की आशंका

मेरठ, (हि.स.)। उमस भरी गर्मी में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम को बुखार ने अपनी चपेट में ले लिया है। उन्हें स्वाइन फ्लू की आशंका पर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उमस भरी गर्मी और बरसात में बीमारियोें ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। इस समय मलेरिया, वायरल, डेंगू और स्वाइन फ्लू का वायरस लोगों को बीमार कर रहा है। 

सरधना सीट से भाजपा के चर्चित विधायक संगीत सोम को भी तेज बुखार ने जकड़ लिया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि विधायक को दो दिन से तेज बुखार, खांसी, नजला और गले में खराश चल रही थी। जिस पर उन्हें मेरठ के एक निजी अस्पताल में दिखाया गया। वहां से विधायक का सेंपल जांच के लिए मेडिकल काॅलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में भेजा गया है। डाॅक्टरों ने विधायक को स्वाइन फ्लू की आशंका जताई है। एहतियात के तौर पर विधायक को दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया है।

दूसरी ओर स्वाइन फ्लू के चार नए मरीज मिलने से मेरठ जनपद में अब तक 19 एच1एन1 के केस आ चुके हैं। मेडिक काॅलेज के माइक्रोबायोलाॅजी विभागाध्यक्ष डाॅ. अमित गर्ग ने बताया कि कंकरखेड़ा निवासी क्षिप्रा में एच1एन1 की पुष्टि हुई है। छह माह की गर्भवती शिप्रा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती है। शास्त्रीनगर निवासी विजय आनंद का इलाज आनंद अस्पताल में चल रहा है और इनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जसवंत राय सुपर स्पेशिलियटी अस्पताल में भर्ती एमपी पांडे में भी वायरस की पुष्टि हुई है। सीएमओ डाॅ. राजकुमार का कहना है कि स्वाइन फ्लू के मरीजों पर पूरी निगाह रखी जा रही है। मेरठ में अब तक मिले 19 केसों में से चार बाहरी जनपदों के हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS