ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
विश्व अंगदान दिवस पर आयोजित होगा भव्य कार्यक्रम
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 11:44:22 AM
विश्व अंगदान दिवस पर आयोजित होगा भव्य कार्यक्रम

जबलपुर, (हि.स.)। आगामी 13 अगस्त को विश्व अंगदान दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय संगठनों के सहयोग से आम जनता में अंगदान के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम मानस भवन में प्रात: 10.30 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित होगा। 
इस सिलसिले में कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी ने बताया कि जनसाधारण में अंगदान के प्रति एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करना समय की आवश्यकता है। इसके लिए 13 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी के लिए समाज के सभी वर्गों के लोग आगे आएं। गैर सरकारी संस्थाओं की इस आयोजन में भागीदारी भी अहम साबित होगी। उन्होंने पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिकों की कार्यक्रम में मौजूदगी को महत्वपूर्ण बताया। 
कलेक्टर ने कहा कि अंगदान करने वाले लोगों और अंगदान के लिए सहमति देने वालों की सूची प्रकाशित कराई जाए। इस सम्बन्ध में 13 अगस्त के पूर्व ही कैलेण्डर, पैम्फलेट्स एवं ब्रोशर भी तैयार कराए जाएं। चौधरी ने कहा कि युवा वर्ग अंगदान सम्बन्धी संदेश के सम्प्रेषण का प्रभावी माध्यम साबित हो सकता है। आज का युवा जागरुक है और उर्जावान भी हैं अतएव हमें अंगदान के संदेश के प्रसार के लिए युवाओं की ऊर्जा का उपयोग करने की दिशा में कदम उठाने होंगे। इस सिलसिले में स्कूलों और कॉलेजों में वाद-विवाद, निबंध लेखन तथा अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाए। इस विषय पर संगोष्ठियां भी आयोजित की जाएंगी। 
कलेक्टर ने कहा कि अंगदान के परिप्रेक्ष्य में हमें जबलपुर में भी इंदौर जैसे माहौल के निर्माण की दिशा में कदम उठाने होंगे। डॉ. जितेन्द्र जामदार ने अंगदान को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से कदम उठाए जाने की जरूरत बताई। डॉ. राजेश धीरावाणी ने अंगदान के सम्बन्ध में नागरिकों में जागरुकता लाने की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि मानस भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ब्रोन डेड मरीज के रिश्तेदारों को उसके अंगदान के बारे में सहमत किए जाने से जुड़े पहलुओं के बारे में भी चर्चा की जाए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS