ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नहरों के पुलों के पुनर्निर्माण के लिए 8.5 करोड़ रुपए की राशि मंजूर
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 11:20:16 AM
नहरों के पुलों के पुनर्निर्माण के लिए 8.5 करोड़ रुपए की राशि मंजूर

टोहाना, (हि.स.)। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा रेलवे रोड व दमकौरा नहरों के पुलों की हालत सुधारने के लिए की गई घोषणा के मद्देनजर सरकार की ओर से लगभग 8.5 करोड़ रुपए की राशि मंजूर कर दी गई है। जल्द ही इसके लिए टेंडर की औपचारिकता पूरी कर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इससे शहर के लोगों को रोड पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा। विभाग के अधिकारियों के अनुसार लगभग 67 वर्ष पूर्व इन पुलों का निर्माण किया गया था जिसके चलते इनकी हालत भी खराब हो चुकी है। नए बनने के बाद लोगों को इसका लाभ मिलेगा। 

जानकारी अनुसार रेलवे रोड पर कल्पना चावला पार्क के पास बनी फतेहाबाद डिस्ट्रीब्यूटरी के पुल की हालत कमजोर है तथा चौड़ाई कम होने के कारण वहां प्राय: जाम की स्थिति रहती थी जिसको लेकर लोगों को परेशानियों से गुजरना पड़ रहा था। यहीं समस्या लोगों को भाखड़ा नहर पर बने पुल पर वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते आ रही थी। इस समस्या को दूर करने के बारे में लोग कई बार गुहार लगा चुके थे। सीएम मनोहर लाल जब टोहाना दौरे पर आए थे तो उन्होंने समस्या को दूर करने की घोषणा की थी। इस पर विधायक सुभाष बराला ने भी विभाग से कार्य करवाने के लिए कहा था।विभाग के एक्सईन धूप सिंह ने इनका एस्टीमेट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजा था और इनके पुर्ननिर्माण के लिए लगभग 8.5 करोड़ की राशि मंजूर की जा चुकी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS