ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने किया शादी के पंजीकरण का आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 3:34:50 PM
योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने किया शादी के पंजीकरण का आवेदन

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने गुरुवार को अपनी शादी के पंजीकरण के लिए आवेदन किया। वह अपनी पत्नी फौजिया सरवर फातिमा के साथ आज जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपर नगर मजिस्ट्रेट ट्रांसगोमती को अपना आवेदन पत्र सौंपा। इस मौके पर उनके साथ उनके पिता हैदर रविक, मां शाहिद बेगम, ससुर जमाल हामिद भी मौजूद रहे।
प्रदेश सरकार में वक्फ तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के राज्य मंत्री मोहसिन रजा की शादी करीब 16 वर्ष पहले हुई थी। राज्य सरकार द्वारा विवाह पंजीकरण अनिवार्य किये जाने के बाद आज उन्होंने अपने निकाह के पंजीकरण के लिए आवेदन किया। आवेदन पत्र सौंपने के बाद मोहसिन रजा ने कहा कि देश संविधान से चलता है धर्म से नहीं। राज्य सरकार ने समाज के हित में निकाह तथा विवाह के पंजीकरण का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार के इस फैसले का स्वागत करता हूं। शादी का पंजीकरण हर किसी के लिए जरुरी है, सभी को रजिस्ट्रेशन करना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनकी शादी 4 सितंबर 2001 को हुई थी। 
गौरतलब है कि योगी कैबिनेट ने मंगलवार को राज्य में सभी धर्मों और जाति के लिए शादी के पंजीकरण के प्रस्ताव को पारित किया था। अब इस नियम के लागू होने के बाद किसी भी तरह की योजना में विवाहित होने का सबूत देना होगा। उसके लिए मैरिज सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा। हालांकि सरकार के इस फैसले का लगभग सभी ने स्वागत किया है, लेकिन मुस्लिम समाज के लोगों ने धर्म के खिलाफ बताते हुए इसका विरोध किया है। विरोध के बावजूद राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने अपने समाज के लोगों को एक संदेश देते हुए सबसे पहले स्वयं की शादी के पंजीकरण के लिए आवेदन किया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS