ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ में 6 अगस्त को पहुंचेगी स्वदेशी संकल्प रथयात्रा
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 3:31:23 PM
लखनऊ में 6 अगस्त को पहुंचेगी स्वदेशी संकल्प रथयात्रा

लखनऊ, (हि.स.)। वाराणसी से आरम्भ हुई स्वदेशी संकल्प रथयात्रा 6 अगस्त को लखनऊ पहुंचेगी। रक्षाबंधन के दिन लखनऊ पहुंच रही रथयात्रा चार दिनों तक रहेगी। इसके भव्य स्वागत की तैयारियों में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता जुटे हैं। 
पूर्वी उत्तर प्रदेश के स्वदेशी जागरण मंच की ओर से राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के तत्वावधान में स्वदेशी संकल्प रथयात्रा 28 जून को वाराणसी से शुरू हुई। यह रथयात्रा चंदौली, जौनपुर, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, रायबेरली होते हुए लखनऊ में 6 अगस्त को पहुंच रही है। आगे स्वदेशी संकल्प रथयात्रा गोरखपुर होते हुए बलिया तक जाएगी। 
लखनऊ में कार्यक्रम संयोजक लालकेश्वर मणि ने बताया कि समूचे कार्यक्रम की तैयारी पूर्ण हो गयी। कार्यकर्ताओं में उत्साह है और एक स्वागत समिति बना दी गयी है। इसमें विधायक डा. नीरज बोरा, भाजपा नेता बुक्कल नवाब जैसे प्रमुख लोगों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि लखनऊ में स्वदेशी संकल्प रथयात्रा चार दिनों तक रहेगी। इसमें स्वदेशी से जुड़े लोगों के बीच चार दिनों तक सम्पर्क रखा जाएगा और उनसे चर्चाएं होगी। इसी में जीवन में स्वदेशी संकल्प लेने के लिए लोगों से आग्रह किया जाएगा। लोगों से हस्ताक्षर ​अभियान में स्वदेशी भाषा का प्रयोग करने को कहा जाएगा। 
उन्होंने बताया कि चाइना के धागों से निर्मित राखियों का स्वदेशी जागरण मंच 6 अगस्त को ही प्रतीकात्मक दहन करके अपील करेगा कि स्वदेशी धागों से बनी राखियां ही पहने। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS