ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'' की महिला बाइकर क्वीन्स का हुआ स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 3:29:13 PM
''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'' की महिला बाइकर क्वीन्स का हुआ स्वागत

इलाहाबाद, (हि.स.)। भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ‘ के अभियान का भारत में प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से गुजरात से निकली 45 ‘महिला बाइकर क्वीन्स’ का क्रियायोग आश्रम एवं लोक उन्नति समिति के संयुक्त तत्वावधान में ज्ञानमाता डा. राधासत्यम् ने स्वागत किया। महिला बाइकर क्वीन्स ने झूंसी गांव के ऐसे 30 बच्चों को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जो अपने जीवन को विकसित करने के लिए मार्डन शिक्षा और आध्यात्मिक साधना दोनों साथ-साथ कर रहे हैं। 
गुजरात के सूरत से 45 महिला बाइकर्स प्रधानमंत्री की ‘बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ‘ अभियान को जन-जन तक सक्रियता से पहुंचाने के लक्ष्य से भारत भ्रमण पर निकली हैं। इनके साथ अन्य पांच पुरुष बाइकर्स (मैकेनिक) भी हैं। यह सभी गुजरात से चलकर राजस्थान होते हुए अब उत्तर-प्रदेश मेें प्रवेश कर चुकी हैं। अब आगरा-कानपुर होते हुए इलाहाबाद पहुंचकर क्रियायोग आश्रम पहुंची हैं। इलाहाबाद में पुरामुफ्ती पर इनका स्वागत लोक उन्नति समिति के प्रमुख अभिषेक चौहान ने किया।उन्होंने ‘श्री श्री महावतार वटवृक्ष’ पर माथा टेककर तपोभूमि व गुरुओं का आशीर्वाद लिया और आश्रम में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। तत्पश्चात् वाराणसी के लिए प्रस्थान कर गयीं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS