ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कलेक्टर ने औचक दौरे में खामी मिलने पर कर्मचारियों को लगाई फटकार
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 12:37:19 PM
कलेक्टर ने औचक दौरे में खामी मिलने पर कर्मचारियों को लगाई फटकार

जबलपुर, (हि.स.)। कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने बुधवार को बरेला स्थित उप तहसील न्यायालय का आकस्मिक निरीक्षण किया और दायरा पंजी को अप-टू-डेट नहीं पाए जाने पर यहां पदस्थ राजस्व अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। इस दौरान बुधवार शाम को उन्होंने धनपुरी पहुंचकर ग्रामीणों की चौपाल भी लगाई। 
चौपाल में ग्रामीणों से पांच-पांच साल से फौती न कटने की मिली शिकायत को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र के दोनों नायब तहसीलदार रिजुदमन सिंह और विवेक मुले तथा पटवारी सतीश रवि को राजस्व प्रकरणों के निराकरण में अनियमितता बरते जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने और संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
चौधरी को ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया कि नामांतरण और फौती काटने के प्रकरणों में पटवारी द्वारा रिश्वत की मांग की जाती है। एक ग्रामीण ने पटवारी द्वारा पैसे लिये जाने और इसके बावजूद फौती न काटने की शिकायत कलेक्टर को की। चौधरी ने इन मामले पर जमकर नाराजी व्यक्त करते हुए मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार को फटकार लगाते हुए प्रकरण का तत्काल निराकरण करने और पटवारी से ग्रामीणों को पैसे वापस दिलाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के सभी अविवादित प्रकरणों का शीघ्रताशीघ्र निराकरण करने की सख्त हिदायत दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS