ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राजधानी के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों ने अभी तक नहीं कराया खटारा वाहनों को दुरूस्त
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 5:24:38 PM
राजधानी के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों ने अभी तक नहीं कराया खटारा वाहनों को दुरूस्त

लखनऊ, (हि.स.)। आरटीओ ने राजधानी के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों को अपने खटारा वाहनों को दुरूस्त कराने के लिए पंद्रह दिन की मोहलत दी थी, लेकिन मोटर ट्रेनिंग स्कूलों के संचालकों ने अभी तक अपने खटारा वाहनों दुरुस्त नहीं कराया। इन खटारा वाहनों से मोटर ड्राइविंग सीखने वाले लोगों को खतरा है।
परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मोटर ट्रेनिंग स्कूलों के खिलाफ मिली शिकायत पर बीती 17 जुलाई को एआरटीओ प्रशासन और आरआई की टीम ने जिले के सभी 42 मोटर ट्रेनिंग स्कूलों के वाहनों की जांच की थी। इसमें व्यावसायिक वाहनों के चलाने का प्रशिक्षण दे रहे 15 स्कूलों के वाहनों की जांच की गई तो सात जर्जर और खटारा वाहन मिले। इनमें से एक में बिना ब्रेक के वाहन से ट्रेनिंग दी जा रही थी, तो दूसरे वाहन में खामियां मिलीं। इसलिए दो मोटर ट्रेनिंग स्कूल के वाहन संचालकों को 15 दिन के भीतर वाहन रिप्लेस करने का फरमान सुनाते हुए उन्हें चेतावनी दी गई थी। सात वाहन स्वामियों से गाड़ियों को दुरुस्त करा उनकी फिटनेस 15 दिन के भीतर देने कहा गया था। इसके अलावा चार मोटर ट्रेनिंग स्कूलों के वाहनों के घिसे टायर, हिलती हुई बॉडी और फटी सीट देखकर गाड़ियों को तत्काल मानक के अनुरूप दुरुस्त कराने की हिदायत दी गई लेकिन 15 दिन बीतने के बाद भी सभी वाहन संचालक फिटनेस के लिए आरटीओ कार्यालय नहीं पहुंचे। बुधवार को फिटनेस के लिए एक ही वाहन स्वामी आरटीओ कार्यालय पहुंचा है। 
उप परिवहन आयुक्त ने कहा कि वाहन स्वामियों को अपनी गाड़ियों को तय मानकों के अनुरूप लाना होगा, तभी वह लोगों को ट्रेनिंग दे पाएंगे। फिलहाल एआरटीओ की ओर से सर्टिफिकेट जारी करने से उन्हें रोक दिया गया है। पूरी रिपोर्ट को देखा जा रहा है। पूरी तरह फिट होने के बाद ही वाहनों का संचालन ट्रेनिंग के लिए किया जाएगा। खटारा वाहन से ट्रेनिंग देने का तो कोई मतलब ही नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS