ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अब्दुल्ला आजम ने उम्र छिपाने के लिए बनवाये दो पैन, सदस्यता रद्द करने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 3:08:32 PM
अब्दुल्ला आजम ने उम्र छिपाने के लिए बनवाये दो पैन, सदस्यता रद्द करने की मांग

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां पर धोखाधड़ी व जालसाजी से चुनाव में नामांकन को लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई गयी है। साथ ही उनकी सदस्यता रद्द करने मांग की गई है। 

टाण्डा के पूर्व विधायक शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र एवं रामपुर इन्डियन इन्डस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के चेयरमैन अाकाश सक्सेना ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि आजम खां ने अपने बेटे के दो पैन कार्ड बनवाकर गलत तरह से नामांकन कराया, जिससे वह विधायक बन सके।

आकाश ने कहा कि आजम खां झूठे व जालसाज व्यक्ति हैं। उन्होंने 34-स्वार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपने बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन करते समय जो शपध पत्र इस वर्ष 24 जनवरी को प्रस्तुत किया, उसमें उनकी आयु पैन कार्ड (डीडब्ल्यूएपीके7513आर) के मुताबिक 30 सितम्बर 1990 अंकित है। जबकि उनके पास पहले से ही पैन कार्ड (डीएफओपीके6164के) मौजूद था जिसमें उनकी आयु 01 जनवरी 1993 अंकित है। इस लिहाज से उनकी आयु 25 वर्ष से कम है। 

आकाश ने आरोप लगाया कि आजम खां के पास आय से अधिक सम्पत्ति है। इसीलिए उन्होंने दो-दो पैन कार्ड बनवा रखें हैं। उन्होंने कहा कि आजम खां खुद भी यह कह चुकें हैं कि उनके पास विदेशों से रूपया आता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में निर्वाचन अधिकारी से मांग की गई है कि 34-विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खां के खिलाफ झूठा नामांकन दाखिल करने, दो पैन कार्ड बनवाने, आयकर रिटर्न छिपाने व 25 वर्ष से अधिक आयु दिखाने के मामले में कार्रवाई करते हुए उनकी सदस्यता रद्द की जाय। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS