ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
डीके शिवकुमार के घर और रिजॉर्ट समेत 39 ठिकानों पर आयकर छापा, दिल्ली के घर से 5 करोड़ जब्त
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 11:57:37 AM
डीके शिवकुमार के घर और रिजॉर्ट समेत 39 ठिकानों पर आयकर छापा, दिल्ली के घर से 5 करोड़ जब्त

बेंगलुरु, (हि.स.)। आयकर विभाग की टीम ने राज्य के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और इगलटन गॉल्फ रिजॉर्ट में बुधवार सुबह छापेमारी की है। गुजरात कांग्रेस के 42 विधायक इसी रिजॉर्ट में रुके हुए हैं। इसके अलावा मंत्री के भाई एवं सांसद डीके सुरेश, करीबियों और एमएलसी एस रवि के ठिकानों पर भी छापेमारी की सूचना है। इस छापेमार कार्रवाई में फिलहाल मंत्री के नई दिल्ली निवास स्थान सफदरजंग एनक्लेव पांच करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि मंत्री के 39 ठिकानों पर छापेमार की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 अधिकारियों की एक टीम बनाकर बुधवार की सुबह से मंत्री के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है।
कांग्रेस एमएलसी रिजवान अर्शद ने उर्जा मंत्री और उनके रिश्तेदारों के घरों पर हुई आयकर छापे की निंदा की और कहा कि एनडीए सरकार अन्य विपक्षी दलों की लोकतांत्रिक आकांक्षाओं को न दबाए।
ज्ञातव्य है कि डीके शिवकुमार को गुजरात के कांग्रेसी विधायकों को एक साथ रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है और गुजरात कांग्रेस विधायक दल के इस गंभीर संकट के समय उन्हें दी गई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए उन्हें सिंगापुर दौरे से लौटना पड़ा।
गौरतलब है कि एसएम कृष्णा के कार्यकाल के दौरान भी एक मंत्री ने महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों को गोल्डन पाम्स रिजॉर्ट में शहर के बाहर डोड्डाबालपुर में रखने का कार्य संभाला था। उस समय विलास राव देशमुख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे और उनकी सरकार भी संकट के दौर में थी। तब उन्होंने इसी तरह की रिसोर्ट की राजनीति का सहारा लिया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS