ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कपलिंग टूटने से इंजन से अलग हुई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 11:53:50 AM
कपलिंग टूटने से इंजन से अलग हुई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी

बुलंदशहर, (हि.स.)। दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 13161) के कपलिंग टूटने से रेल के छह डिब्बे अलग हो गए। बता दें कि कपलिंग के जरिए ही छह डिब्बों को आपस मे जोड़ा गया। रेलवे के अधिकारी किसी भी तरह का हादसा होने से इनकार कर रहे हैं।
दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस बुधवार की सुबह दिल्ली से चली थी। शताब्दी एक्सप्रेस बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन और अलीगढ़ के बीच कमालपुर गांव में थी जब यह हादसा हुआ। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। कपलिंग टूटने की वजह से ट्रेन के छह डिब्बे अलग हो गए। बताया जाता हैं कि कपलिंग को रिपेयर कर ट्रेन को लगभग नौ बजे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया हैं।
बताया जा रहा हैं कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन की स्पीड करीब 40 किमी प्रति घंटा थी। ट्रेन से 6 डिब्बे अलग होना एक बड़े हादसे का सबक हो सकता था, लेकिन जिस समय हादसा हुआ उस समय ट्रेन ज्यादा स्पीड में नहीं थी।
जानकार सूत्रों के अनुसार, खुर्जा जंक्शन पर क्रास चेंज का काम चल रहा था। जिस वजह से ट्रेन को कपलिंग टूट गया और ट्रेन के छह डिब्बे अलग हो गए। बताया जाता हैं कि ट्रेन की क्यूआर टीम ने ट्रेन का कपलिंग ठीक की और लगभग नौ बजे इसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS