ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एनएचएआई के चीफ जनरल मैनेजर से मिले राहुल
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 5:00:59 PM
एनएचएआई के चीफ जनरल मैनेजर से मिले राहुल

अमेठी/लखनऊ, (हि.स.)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के किसानों की जमीन अधिग्रहण के मामले में लखनऊ स्थित गोमतीनगर स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने एनएचएआई के चीफ जनरल मैनेजर (टेक्निकल), रीजनल अधिकारी राजीव अग्रवाल से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात की। इस बीच अमेठी कांग्रेस के ज़िलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा ने राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें स्थिति से अवगत कराया।
मामला अमेठी के जगदीशपुर ब्लाक स्थित कठौरा गांव के किसानों से जुड़ा है। यहां एनएचएआई, ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इसके रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (यूपीएसआईडीसी) की जमीन आ रही है। कांग्रेस की मांग है कि किसानों का ख्याल रखते हुए ट्रक लेन का निर्माण आधा किलोमीटर पीछे से घुमाकर किया जाए। सरकार मुआवजे से बचने के लिए यह मांग मानने के लिए तैयार नहीं है।
मंगलवार को अमेठी सांसद राहुल गांधी लखनऊ पहुंचे और करीब 35 मिनट एनएचएआई ऑफिस में रहे। इसके बाद वापस दिल्ली लौट गए। राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे एनएचएआई के आफिस पहुंचे। यहां उन्होंने रीजनल अफसर राजीव अग्रवाल से मुलाकात की। एनएचएआई के अधिकारी राजीव अग्रवाल के मुताबिक राहुल गांधी ने मुलाकात में बताया कि 125 किलोमीटर के हाईवे में कुल 400 मीटर की सड़क है। इससे करीब 600 लोग प्रभावित हो रहे हैं। इसमें किसी की दुकान, किसी का घर, खेत शामिल है। इस पर विचार कि‍या जाए। अग्रवाल ने आगे बताया कि हम लोग लखनऊ से सुल्तानपुर के बीच हाईवे बना रहे हैं। इसमें कुछ लोगों की दुकानें और मकान आ रहे हैं। मुआवजा बढ़ाने को लेकर कोई बात नहीं हुई है, ये भारत सरकार तय करती है। हम दिखवाएंगे कि कुल कितने लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS