ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाजपा प्रदेश कार्यालय घेरने पहुंचे अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोका
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 4:45:12 PM
भाजपा प्रदेश कार्यालय घेरने पहुंचे अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोका

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती पर रोक हटाने व नियुक्ति दिए जाने को लेकर मंगलवार को अभ्यर्थियों ने हजरतगंज के गांधी पार्क में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश बीटीसी प्रशिक्षु शिक्षक संघ के बैनर तले चल रहे प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थी भाजपा प्रदेश कार्यालय का घेराव करने चल दिए। इस दौरान पुलिस बल ने उन्हें रोक दिया। पुलिस अधिकारियों से काफी देर तक बातचीत के बाद अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। 
संघ के अध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सोमवंशी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई को शिक्षामित्रों के समायोजन को रद्द किया। इसके बाद परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 1 लाख 72 हजार सहायक अध्यापक के पद खाली हैं जिससे प्रदेश की क्षिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है। साथ ही 75000 बीटीसी, टीईटी पास अभ्यर्थियों को उनका अधिकार भी नहीं मिल रहा है। इसके विरोध में अभ्यर्थी भाजपा कार्यालय का घेराव कर अपनी मांग को पूरा कराने के लिए आंदोलनरत हैं। 
राघवेन्द्र ने कहा कि शिक्षामित्रों के रिक्त पदों पर बीटीसी टीईटी पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाय। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार बनने के 90 दिनों के अन्दर प्रदेश के सभी रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करी जाएगी। लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी सरकार ने अपने वादे को पूरा नहीं किया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS