ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ को स्वच्छता रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल कराने की कवायद
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 4:36:37 PM
लखनऊ को स्वच्छता रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल कराने की कवायद

लखनऊ, (हि.स.)। भारत सरकार द्वारा कराये गये स्वच्छ सर्वेक्षण-2017 में राजधानी की रैंकिंग (269) बहुत ही खराब थी। लखनऊ न केवल देश के, बल्कि प्रदेश के अन्य नगरों से भी निचले पायदान पर रहा। इसके मद्देनजर प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग ने नगर निगम मुख्यालय में आयोजित बैठक में निर्देश दिए कि स्वच्छता रैंकिंग के सभी मदों के प्रदर्शन में गुणात्मक सुधार करते हुए लखनऊ को स्वच्छता रैंकिंग-2018 में टॉप 10 शहरों में स्थान दिलाना है।
अपर नगर आयुक्त पी.के. श्रीवास्तव ने बताया कि स्वच्छता रैंकिंग में सुधार के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि नगर निगम में कार्य करने वाले सभी प्रकार के सफाई कर्मियों की आई.सी.टी. आधारित उपस्थिति दर्ज की जाय। स्टाफ की एक लिस्ट तैयार करें जिससे पता चले कि स्टाफ में कमी तो नहीं है। 
श्रीवास्तव ने बताया कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य करने वाली संस्था मे. ईकोग्रीन एनर्जी से अपने वायदे एवं शिड्यूल के अनुपालन के तहत सितम्बर तक पूरे शहर से डोर-टू-डोर कूड़े का संग्रहण करने को कहा गया है। शहर से जितना कूड़ा उत्पादित हो रहा है उसका शत-प्रतिशत संग्रहण में ईकोग्रीन द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बैठक में ऐसे 19 निर्देश दिए गए हैं जिससे स्वच्छता रैंकिंग 2018 में टॉप 10 शहरों में राजधानी का नाम भी शामिल हो सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS