ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
खासा कोठी से कारपेट गायब मामले में सुप्रीम कोर्ट दो हफ्ते बाद करेगा सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 4:20:32 PM
खासा कोठी से कारपेट गायब मामले में सुप्रीम कोर्ट दो हफ्ते बाद करेगा सुनवाई

नई दिल्ली, (हि.स.)। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ खासा कोठी से बेशकीमती कारपेट गायब होने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट दो हफ्ते के बाद सुनवाई करेगी। जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस नवीन सिन्हा की बेंच ने याचिकाकर्ता राम सिंह कस्वा की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये निर्देश दिया।
दरअसल ये मामला वसुंधरा राजे सरकार के पिछले कार्यकाल का है। याचिकाकर्ता ने राजस्थान हाईकोर्ट से पुरातत्व महत्व की करोड़ों रुपये की कालीन गायब होने की जांच सीबीआई से करआग्रह किया था। हाईकोर्ट ने पिछले 7 अप्रैल को इस आधार पर खारिज कर दी थी कि याचिका आधारहीन है। हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की गई है।
याचिका में कहा गया कि पीडब्ल्यूडी के तत्कालीन इंजीनियर सत्येन्द्र कुमार ने 6 नवम्बर, 2009 को इन कालीनों के गायब होने की रिपोर्ट अशोकनगर थाने में दर्ज कराई थी। मुख्यमंत्री कार्यालय से मांग करने पर ये कालीनें खासाकोठी होटल से मंगवाई गई थीं। ये कालीन मुख्यमंत्री आवास और कार्यालय में उपयोग के लिए दो साल के लिए किराये के आधार पर दी गई थी लेकिन दो साल बाद न तो किराया दिया गया और न ही चटाई वापस की गई।
पुलिस ने भी इन चटाइयों की तलाशी के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। याचिकाकर्ता राम सिंह कस्वां ने भ्रष्टाचार मामलों की विशिष्ट न्यायालय में भी इसकी पूर्व में शिकायत की थी जिसमें वर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी आरोपी है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS