ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
यमुना किनारे कचरा फेंकने के मामले में एनजीटी ने मांगी सीवेज सिस्टम की रिपोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 4:18:44 PM
यमुना किनारे कचरा फेंकने के मामले में एनजीटी ने मांगी सीवेज सिस्टम की रिपोर्ट

नई दिल्ली, (हि.स.)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने यमुना किनारे कचरा डालने के मामले पर सुनवाई करते हुए उन सीवेज सिस्टम के बारे में रिपोर्ट तलब की है जो ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। साथ ही एनजीटी चेयरपर्सन जस्टिस स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली बेंच ने उन सोसायटियों और कॉलोनियों के बारे में भी रिपोर्ट मांगी है जो अपना सीवेज और कचरा यमुना में डालते हैं। मामले पर अगली सुनवाई 11 अगस्त को होगी।
बतादें कि पिछले 19 मई को एनजीटी ने यमुना किनारे खुले में शौच करने और कचरे को डालने पर रोक लगा दी थी। एनजीटी ने इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाने का भी आदेश दिया था। साथ ही एनजीटी ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया था जो यमुना की सफाई के काम की निगरानी करेगी। एनजीटी ने इस कमेटी को निर्देश दिया था कि वो इसकी स्टेटस रिपोर्ट समय समय पर सौंपें। 
एनजीटी ने दिल्ली सरकार और नगर निगमों को निर्देश दिया था कि वे उन उद्योगों पर कार्रवाई करें जो रिहायशी इलाकों में चल रहे हैं और जिनका कचरा यमुना नदी में गिरता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS