ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कांवड़ियों की संख्या ने चार करोड़ के आंकड़े को किया पार
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 1:55:15 PM
कांवड़ियों की संख्या ने चार करोड़ के आंकड़े को किया पार

हरिद्वार, (हि.स.)। कांवड़ मेला सम्पन्न होने के बाद शुक्रवार को भी आसपास के क्षेत्र के कांवडिए जल भरकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। पांच दिनों से सम्पूर्ण शहर पर कांवड़ियों का कब्जा रहने के बाद शुक्रवार राहत मिली। इस बार कांवड़ मेले ने अर्द्धकुंभ को भी फेल कर दिया। इस बार कांवड़ियों की संख्या ने चार करोड़ का आंकड़ा भी पार किया। 
कांवड़ मेले के दौरान करीब 36 कांवड़ियों को इस बार अपनी जान से हाथ धोना पड़ा, जो कि पिछले कांवड़ मेले में कांवड़ियों की हुई मौत से अधिक रहा। वहीं 60 से अधिक कांवड़िए घायल भी हुए। कांवड़ियों की भीड़ के कारण शहर में अव्यवस्थाओं का जहां बोलबाला दिखाई दिया, वहीं आए दिन कांवड़ियों और पुलिस के बीच झड़प की खबरें भी आती रहीं। बावजूद इसके कांवड़ियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती गई और अंतिम दिन कांवड़ियों की संख्या ने चार करोड़ के आंकड़े को भी पार कर लिया, जो कि विगत कांवड़ मेले में कांवड़ियों की संख्या से कहीं अधिक रही। विगत वर्ष कांवड़ियों की संख्या तीन करोड़ से अधिक रही। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अलर्ट व आतंकी घटनाओं की आशंका भी कांवड़ियों की भक्ति को नहीं डिगा पाई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS