ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एक अगस्त से ऑनलाइन करना होगा अवकाश के लिए आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 12:46:31 PM
एक अगस्त से ऑनलाइन करना होगा अवकाश के लिए आवेदन

भोपाल, (हि.स.)। अब किसी भी शासकीय कर्मचारी को अवकाश का आवेदन या जीपीएफ निकालने का आवेदन आनलाइन ही करना होगा। यह व्यवस्था 01 अगस्त से लागू हो रही है। अवकाश आवेदन एवं जीपीएफ के आवेदन की प्रक्रिया पेपरलेस होने जा रही है। 

जिला कोषालय अधिकारी अमन पस्तोर ने बताया कि कोषालय के नये सॉफ्टवेयर आईएफएमआईएस से वेतन भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ करने के बाद अब 01 अगस्त से कर्मचारियों के अवकाश आवेदन एवं जीपीएफ के आवेदन इसी साफ्टवेयर के माध्यम से आनलाइन लेने की व्यवस्था लागू की जा रही है। इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारियों को पासवर्ड प्रदान कर दिये गये हैं। सॉफ्टवेयर में लॉगिन के स्थान पर अधिकारी कर्मचारी को अपना एम्प्लॉई कोड ही भरना है और पासवर्ड के स्थान पर कोषालय से दिया गया पासवर्ड भरना है। कर्मचारी द्वारा इस साफ्टवेयर के माध्यम से अवकाश एवं जीपीएफ के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा।

 

एंड्रायड मोबाइल से भी इस साफ्टवेयर का उपयोग कर अवकाश आवेदन दिया जा सकता है। कार्यालय प्रमुख द्वारा अपने लॉगिन पासवर्ड से अपना पेज खोलने पर उसे दिखाई देगा कि किन-किन कर्मचारियों द्वारा अवकाश के लिए आवेदन दिया गया है और वह सॉफ्टवेयर में ही अवकाश आवेदन को एप्रूव करेगा। सभी शासकीय कर्मचारियों को 01 अगस्त से इस नई व्यवस्था से ही अवकाश आवेदन देने कहा गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS