ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
स्वाती सिंह ने किया दस्त नियंत्रण पखवाड़े का शुभारम्भ
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 7:48:57 PM
स्वाती सिंह ने किया दस्त नियंत्रण पखवाड़े का शुभारम्भ

 लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मातृ एवं शिशु एवं परिवार कल्याण स्वाती सिंह ने बुधवार को बीरांगना अवन्ती बाई महिला चिकित्सालय गोलागंज लखनऊ में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों में दस्त रोगों से बचाव हेतु दस्त नियत्रंण पखवाड़े का शुभारम्भ किया। 

उन्हाेंने कहा कि जनपद के समस्त चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों उपकेन्द्रों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर, जन समुदाय में घर-घर जाकर ओआरएस घोल तथा जिंक के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए ओआरएस एवं जिंक के उपयोग एवं वितरण किया जाये। इस अवसर पर महानिदेशक परिवार कल्याण डा़ नीना गुप्ता ने कहा कि पखवारा पूरे उत्तर प्रदेश में चलाया जा रहा है। सभी जनपदों में ओआरएस तथा जिंक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। कार्यक्रम में यूनिसेफ एवं चाईल्ड केयर के प्रतिनिधि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS