ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
एक जुलाई से अब पैन के लिए अनिवार्य होगा आधार
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 3:39:58 PM
एक जुलाई से अब पैन के लिए अनिवार्य होगा आधार

 नई दिल्ली, (हि.स.)। करदाताओं को अब अपने पैन कार्ड के साथ आधार नंबर को लिंक करना होगा। केंद्र सरकार ने एक जुलाई से करदाताओं को अपने पैन कार्ड (स्थाय़ी खाता संख्या) के साथ आधार नंबर जोड़ने को अनिवार्य कर दिया है। आयकर नियम में संशोधन करते हुए सरकार ने कहा है कि सभी आयकरदाताओं को पैन कार्ड के साथ अपना 12 डिजीट का आधार नंबर जोड़ना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही एक जुलाई से पैन कार्ड के लिए आवेदन के वक्त आधार संख्या भी देना अनिवार्य होगा।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2017-18 के वित्त विधेयक में कर प्रस्तावों में संशोधन के माध्यम से आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए आधार अनिवार्य कर दिया था। बताते चलें कि करीब 2.07 करोड़ करदाता पहले ही अपने आधार को पैन के साथ जोड़ चुके हैं। देश में 25 करोड़ से अधिक पैन कार्ड धारक हैं, जबकि आधार 111 करोड़ लोगों को जारी किए गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS