ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
जीएसटी सभी के हित में, विकास दर को भी बल मिलेगा: मनोज सिन्हा
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 3:37:47 PM
जीएसटी सभी के हित में, विकास दर को भी बल मिलेगा: मनोज सिन्हा

 वाराणसी, (हि.स.) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कपड़े पर जीएसटी को लेकर छिड़े रार के बावजूद केन्द्रीय रेल,संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने कहा है कि जीएसटी सभी के हित में है। इससे देश के विकास दर को भी बल मिलेगा।

बनारसी साड़ी कारोबार के तीन दिवसीय बंदी और इससे जुड़े व्यापारियों के विरोध के बीच बुधवार को शहर में पहुंचे केन्द्रीय संचार राज्य मंत्री ने कहा कि कोई भी नया संशोधन (कर लागू) होता है तो कुछ लोगों को थोड़ा परेशानी आती हैं। लेकिन वह सभी के हित के लिए होता है। मेरा मानना है कि जीएसटी से निश्चित तौर पर विकास की गति को बल मिलेगा। इससे देश का जीडीपी ग्रोथ भी 2-3 प्रतिशत बढ़ेगा। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष के अवसर पर स्वतंत्रता भवन सभागार में संचार मंत्रालय द्वारा जारी स्मारक डाक टिकट का विमोचन करने के बाद केन्द्रीय मंत्री मीडिया से रूबरू थे। डाक टिकट के विमोचन के बाद केन्द्रीय मंत्री ने विश्वविद्यालय की जमकर प्रशंसा की।
उन्होंने कहा कि बीएचयू अपना शताब्दी वर्ष मना रहा है इसलिए डाक विभाग ने यहां पर दो स्मारक डाक टिकट जारी किये हैं। माई स्टैंप एक जुलाई से बीएचयू में भी जारी हो जाएगा। इससे यहां के लोग महामना व बीचयू की फोटो वाला स्टैम्प ले सकेंगे। पूर्वांचल को पर्यटन का हब बनाये जाने के केंद्र सरकार के वादे पर कहा कि पूर्वांचल पर्यटन का हब बनेगा लेकिन मैं समझता हूं कि किसी भी चीज के विकास के लिए कनेक्टिविटी की ख़ास जरूरत है। तीन साल की सरकार में इसको लेकर पीएम मोदी के नेतृत्व में बहुत काम हुआ और हो रहा है। चाहे रेलवे हो, सड़क मार्ग हो या अन्य सभी जगह कनेक्टिविटी का काम हो रहा है। पर्यटन के लिए आधारभूत संरचना को साकार रूप देने में सरकार तीन साल में काफी हद तक सफल हुई है। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग बन रहा है। रेलवे में जहां दो लेन थी, वहां फोर लेन हो रहा है। साथ ही एयरपोर्ट का भी विकास हो रहा है। इसके साथ ही रेलवे का भी विकास कार्य जारी है। योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जारी विकास कार्यो के रिपोर्ट कार्ड पर कहा कि किसी सरकार का आंकलन 100 दिन पर नही किया जा सकता लेकिन 100 दिन में ही योगी सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। बीएचयू में रेलवे के रिजर्वेशन सेंटर की खस्ताहाली पर कहा कि तकनीक का जमाना है। इसके पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीएचयू कुलपति प्रोफेसर गिरीशचंद्र त्रिपाठी ने महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम को गति दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS