ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जीएसटी का विरोध: लगातार दूसरे दिन बनारसी साड़ी, रेशम, जरी, कलाबत्तू का कारोबार बन्द
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 3:35:23 PM
जीएसटी का विरोध: लगातार दूसरे दिन बनारसी साड़ी, रेशम, जरी, कलाबत्तू का कारोबार बन्द

 वाराणसी, (हि.स.) । कपड़े को जीएसटी के दायरे में लाये जाने के विरोध में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी बनारसी साड़ी, रेशम, जरी, कलाबत्तू का कारोबार बन्द रहा। बनारस वस्त्र उद्योग एसोसिएशन और बनारस साड़ी डीलर एसोसिएशन के तीन दिवसीय बंदी के दूसरे दिन की बंदी से कुल 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार प्रभावित हुआ। व्यापारियों के समूह ने लगातार भ्रमण कर खुली दुकानों को बंद भी कराया। बंदी से साड़ी मार्केट में सन्नाटा पसरा रहा। चौक, लक्खी चौतरा, रानी कुंआ, नंदन साहू लेन, सत्ती चौतरा, कुंज गली, ठठेरी बाजार में साड़ी की दुकानों के शटर गिरे रहे। वहीं मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मदनपुरा, बड़ी बाजार इलाकों में भी दुकानें बंद रहीं। साड़ी के साथ थोक कपड़ा मार्केट भी बंद रहा। 

बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन के महामंत्री राजन बहल ने कहा कि जीएसटी के मुद्दे पर सभी साड़ी कारोबारी एकजुट हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। थोक वस्त्र व्यवसायी समिति के अध्यक्ष राजकुमार केशरी ने बताया कि थोक कपड़ा बाजार दुसरे दिन भी पूरी तरह बंद रहा। बनारस साड़ी डीलर एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हाजी अब्दुररहीम ने कहा कि कपड़े पर जीएसटी का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। केन्द्र की मोदी सरकार को इस निर्णय को वापस लेना चाहिये। जीएसटी से छोटे व्यापारियों और बुनकरों को नुकसान होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS