ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दार्जिलिंग : पंचायत कार्यालय में लगाई आग
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 1:49:09 PM
दार्जिलिंग : पंचायत कार्यालय में लगाई आग

 दार्जिलिंग ,  (हि.स.)। गोर्खालैंड की मांग में गोजमुमो द्वारा जारी आंदोलन उग्र होता जा रहा है। बुधवार सुबह दार्जिलिंग के विजनबाडी ब्लॉक के धोबितला पंचायत कार्यालय में आग लगा दी गई। दूसरी ओर दार्जिलिंग के जीटीए के इंजीनियरिंग डिविजन के कार्यालय को भी आग के हवाले कर दिया गया। गौरतलब है कि गोर्खालैंड की मांग में गोजमुमो का आंदोलन पिछले कई दिनों से जारी है।

इस बीच पुलिस एवं गोजमुमो समर्थकों के बीच कथित तौर पर हिंसक झड़प में तीन गोजमुमो समर्थकों की मौत हो गई है जबकि कई पुलिसकर्मी घायल हुए। राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए गोजमुमो के सभी जीटीए सभासदों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गोजमुमो समर्थक हर दिन शहर के विभिन्न हिस्सों में गोर्खालैंड की मांग में जुलूस व रैली निकालते हैं। बुधवार को दार्जिलिंग के चौक बाजार में गोजमुमो समर्थकों ने गोर्खालैंड की मांग में विशाल रैली निकाली।
 
गोजमुमो के आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन भी चौकस है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार गोजमुमो समर्थकों द्वारा बलपूर्वक आंदोलन नहीं करने पर प्रशासन की ओर से गोजमुमो के खिलाफ किसी भी तरह की कड़ाई बरतने से परहेज रखने का निर्णय लिया गया है। बताते चले कि राज्य एवं केंद्र सरकार ने गोजमुमो नेताओं से आंदोलन का रास्ता छोड़कर बातचीत करने की नसीहत दी है। दूसरी ओर गोजमुमो ने इस बारे में राज्य सरकार से किसी तरह की बातचीत करने से मना कर दिया है। गोजमुमो नेताओं ने बताया कि वे केवल केंद्र सरकार से इस बारे में चर्चा करेंगे। 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS