ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भारत बंद 30 जून को, सफल बनाने के लिए व्यापारियों ने कसी कमर
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 7:14:33 PM
भारत बंद 30 जून को, सफल बनाने के लिए व्यापारियों ने कसी कमर

 कानपुर, (हि.स.)। जीएसटी को लेकर 30 जून को होने वाले भारत बंद का उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने भी समर्थन किया है। व्यापार मंडल की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की रविवार को हुई बैठक में व्यापारियों ने एक सुर से कहा कि उन्हें जीएसटी तो स्वीकार है लेकिन जो वर्तमान में उसका प्रारूप है, उसको लेकर वह सहमत नहीं हैं।

मेस्टन रोड स्थित अग्रवाल भवन में बुलाई गई उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कई अहम मुद्दों पर मंथन किया गया। सबसे पहले तो सुबह के समय व्यापारियों ने एक साथ बैठकर योग किया। इसके बाद शुरू हुई बैठक में जीएसटी का मुद्दा ही छाया रहा। इस बैठक में उन व्यापारियों ने भी जीएसटी का विरोध किया जो भाजपा की राजनीति कर रहे हैं। कपड़ा व्यापारियों ने भी बैठक में कपड़े पर पांच प्रतिशत जीएसटी को गलत बताया। व्यापारियों ने कहा कि, वित्त मंत्री को व्यापारियों की दिक्कतों के बारे में बताया जा चुका है लेकिन वह समझने को तैयार नहीं हैं। कपड़ा व्यापारियों ने भी तीन दिन की बंदी की बात को बैठक में रखा।

व्यापारी मुकुंद मिश्रा ने कहा कि जीएसटी में हिरासत, ई बिल के प्रावधान आदि को लेकर उनका विरोध है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री डॉ दिलीप सेठ का कहना है कि हर हालत में 30 जून के भारत बंद को सफल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी के वर्तमान स्वरूप को वह किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS