ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अलग पूर्वांचल राज्य की मांग, सारनाथ एक्सप्रेस को रोककर हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 6:26:34 PM
अलग पूर्वांचल राज्य की मांग, सारनाथ एक्सप्रेस को रोककर हंगामा

 वाराणसी, (हि.स.)। अलग पूर्वांचल राज्य की मांग को लेकर एक बार फिर पूर्वांचल जनांदोलन के कार्यकर्ताओं ने मांग उठाई है। रविवार को अलईपुर स्थित सिटी रेलवे स्टेशन पर सारनाथ एक्सप्रेस को रोककर जमकर हंगामा किया गया। इस दौरान जीआरपी और आरपीएफ के जवानों से महिला कार्यकर्ताओं की जमकर झड़प हुई। रेलवे पुलिस ने मशक्कत के बाद कार्यकर्ताओं को रेल पटरी से हटा कर ट्रेन को रवाना कराया।

इसके पूर्व जनांदोलन के कार्यकर्ता दसवीं बार पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय प्रभारी उमेश मिश्र एवं महासचिव वैश्य आन्दोलन उषा अग्रवाल की अगुवाई में वाराणसी सीटी स्टेशन के बाहर जुटे और अलग पूर्वांचल राज्य के गठन की मांग कर जमकर नारेबाजी करने लगे। इसी दौरान प्लेटफार्म पर सारनाथ एक्सप्रेस आ गई जिसे देख कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए रेल इंजन से थोड़ी दूर रेल पटरी पर धरने पर बैठ गए और पूर्वांचल राज्य के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। ट्रेन के जाने का समय होने पर आरपीएफ और जीआरपी के अफसरों के साथ जवान भी वहां पहुंचे और कड़ी मशक्कत व नोक-झोंक के बीच उन्हें रेल पटरी से हटाया गया। धरना प्रदर्शन के चलते ट्रेन आधे घंटे विलम्ब से गंतव्य की ओर रवाना की जा सकी। 

इस दौरान संगठन के नेताओं ने केन्द्र सरकार और पूर्वांचल विकास बोर्ड पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार से लोगों की बड़ी उम्मीदें थी पर सरकार जनता के विश्वास पर खरी नहीं उतर सकी। कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया कि चालू वर्ष के अक्टूबर माह में बीएचयू परिसर में संगठन के कार्यकर्ता अलग पूर्वांचल राज्य के लिए 120 घंटे के अनशन पर बैठेंगे। अब यह आन्दोलन राज्य गठन तक जारी रहेगा। उन्होंने यहां तक कहा कि इस आवाज को दबाना भाजपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में महंगा पड़ सकता है। अलग राज्य के बिना पूर्वांचल के 27 जिलों का विकास संभव नहीं है। प्रदर्शन में अनुज राही, अजय सिंह, सूरज त्रिपाठी, जितेन्द्र सिंह, अखिलेश सिंह, नित्यानन्द आदि भी शामिल रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS