ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कप्तान लगाएंगी जनता दरबार, शिकायतों का नहीं होगा अंबार
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 6:10:02 PM
कप्तान लगाएंगी जनता दरबार, शिकायतों का नहीं होगा अंबार

 कानपुर, (हि.स.)। शहर में बढ़ते अपराध के साथ शिकायतों का लगा अंबार देख कप्तान ने जनता दरबार लगाने का फैसला लिया है। जिससे एक तरफ कुछ शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो सकता है तो वहीं दूसरी तरफ पिछली शिकायतों के आधार पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई का खौफ भी बना रहेगा। 

नागालैंड कैडर की तेज तर्राट आईपीएस सोनिया सिंह ने लगभग एक माह पहले कानपुर में बतौर डीआईजी व एसएसपी के पद चार्ज को संभाला। जिसके बाद से लगातार कानून व्यवस्था की जमीनी हकीकत के लिए सड़कों पर निकल रही हैं। लेकिन ऑफिस में आ रही शिकायतों में पुरानी समस्याओं को देखते हुए कप्तान ने जनता दरबार लगाने का फैसला लिया।
सोनिया सिंह ने बताया सप्ताह में एक दिन पुलिस लाइन में जनता दरबार लगाया जाएगा जिसमें जनपद के सभी जिम्मेदार पुलिस अधिकारी मौजूद होंगे। हालांकि अभी दिन निश्चित नहीं हुआ है जिसे जल्दी ही निश्चित कर दिया जाएगा। कोशिश यही रहेगी कि 50 फीसदी शिकायतों का निस्तारण तत्काल हो सके। इसके अलावा यह देखा जाएगा कि पीड़ित कितने दिनों से न्याय के लिए चक्कर लगा रहा है और किन-किन अधिकारियों के पास जा चुका है। 
उन सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी जिससे एक तरफ ऑफिस में आ रही शिकायतों में कमी आएगी तो वहीं थानों में शिकायतों का लगा अंबार भी स्वतः कम होने लगेगा। दो दिन पूर्व टेस्ट कॉल में फेल छह पुलिस कर्मियों को कप्तान ने सस्पेंड कर दिया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS