ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
एलजी ने दिए रानीझांसी ग्रेड सेपरेटर को अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 4:36:36 PM
एलजी ने दिए रानीझांसी ग्रेड सेपरेटर को अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश

 नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम एवं अन्य संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों के साथ रानीझांसी रोड़ पर बन रहे ग्रेड सेपरेटर के निर्माण की प्रगति और उसकी वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। स्थिति की समीक्षा के बाद एलजी ने आगामी अक्टूबर के अंत तक इस परियोजना को पूरा करने के निर्देश दिये।

एलजी ने ग्रेड सेपरेटर की प्रगति और उसकी वर्तमान स्थिति जानने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों के साथ डीसीएम चौक की साइट पर बैठक की। इस दौरान उन्होंने परियोजना में हो रही देरी एवं उन्हें दूर करने के बारे में अधिकारियों से पूछताछ की। 

इस संबंध में उत्तरी निगम के आयुक्त पीके गुप्ता ने कहा कि विभिन्न बाधाओं के बावजूद पुल के निर्माण का अधिकतम काम पूरा हो गया है। नार्दन रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि रेलवे के हिस्से का काम सितम्बर माह के मध्य तक पूरा कर लिया जाएगा। वहीं दिल्ली जलबोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि मुख्य पाइप लाइनों और सीवर के स्थानांतरण का काम रविवार तक पूरा कर लिया जायेगा। 

इस दौरान एलजी ने जलबोर्ड सीईओ से आग्रह किया कि वे सुनिश्चित करें कि पाइप लाइनों से पानी का रिसाव न हो। उन्होंने उत्तरी निगम को बारिश के मौसम में रोड़ पर जलजमाव को रोकने के निर्देश देते हुए कहा कि ग्रेड सेपरेटर के निर्माण में प्रयोग की जाने वाली सामग्री निर्धारित मानकों के आधार पर ही हो। इसके बाद एलजी ने सभी विभागों को अक्टूबर 2017 के अन्त तक काम पूरा करने के निर्देश दिए। वरिष्ठ अधिकारियों ने एलजी को आश्वस्त किया कि ग्रेड सेपरेटर के निर्माण का शेष कार्य अक्टूबर 2017 के अन्त तक अवश्य पूरा हो जाएगा।

उपराज्यपाल ने कहा कि वे परियोजना की प्रगति की समीक्षा के लिए अगले माह पुनः निरीक्षण करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि यह परियोजना इस क्षेत्र में यातायात की सुगमता के लिए अक्टूबर के अन्त तक पूरी कर ली जाए। उपराज्यपाल महोदय के साथ प्रधान सचिव (वित्त), आयुक्त (उत्तरी दिल्ली नगर निगम), मुख्य कार्यकारी अधिकारी (दिल्ली जल बोर्ड), सयुंक्त आयुक्त पुलिस (यातायात), रेलवे एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों सहित राजनिवास के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS