ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कुमार विश्वास की चुप्पी को लेकर कपिल मिश्रा ने लिखा पत्र
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 2:51:41 PM
कुमार विश्वास की चुप्पी को लेकर कपिल मिश्रा ने लिखा पत्र

नई दिल्ली, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) एवं कुमार विश्वास के बीच चल रहे मनमुटाव के बीच अब आप के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने कुमार की इस पूरे मामले पर चुप्पी की वजह जानने के लिए उन्हें खुला पत्र लिखा है। मिश्रा ने अपने पत्र में लिखा आप में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई में इन बातों पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा आवश्यक है। इसी के तहत आप (कपिल) को पत्र लिख रहा हूं। सबसे पहले एक दिल की बात कहना चाहता हूं, जिस प्रकार से अरविंद केजरीवाल के साथ 24 घंटे सीएम हाउस में रहने वाले कुछ दरबारियों व विदूषकों द्वारा ट्विटर पर, सड़क पर और मीडिया में, बार-बार आपको अपमानित किया जा रहा है, वो पीड़ादायक है, माफ करने योग्य नहीं है और उसका जवाब किसी भी स्वाभिमानी व्यक्ति द्वारा दिया जाना अत्यंत आवश्यक है। 

कपिल ने कहा कि ऐसा भी नहीं कि आपके (विश्वास) द्वारा सबकुछ पूरी तरह नजरअंदाज किया जा रहा हो। पिछले कुछ समय में आपने पार्टी व सरकार में भ्रष्टाचार पर सबसे खुलकर आवाज उठायी। जब आपने 'वी दा नेशनन' वीडियो में खुलकर कहा कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार पर मौन है, इस पर बहुत बवाल हुआ था। आपने सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार की तरफ खुलकर इशारा किया। इसके समर्थन में कई विधायक व कार्यकर्ता खुलकर साथ आ गए। आपने कई टीवी चैनल पर लगातार इंटरव्यू दिए। 27 विधायकों ने खुलकर आपको भरोसा दिया। इससे पार्टी एवं सरकार में भ्रष्टाचार से तंग कार्यकर्ताओं को भी लगा कि आप भ्रष्टाचार के खिलाफ कुछ सीधे कदम जरूर उठायेंगे।

कपिल मिश्रा ने कहा कि खासतौर पर जब अमानतुल्ला के माध्यम से आपके खिलाफ साजिश शुरू की गई। तो मैंने भी खुलकर आपका साथ दिया। फिर जो हुआ, वो हैरान करने वाला था। अरविंद केजरीवाल आपके घर आये और आप उठकर अपने घर ले गये। वहां बन्द कमरे में मीटिंग होती हैं। किसी को कुछ नहीं बताया जाता और अगले दिन आप राजस्थान के प्रभारी बन जाते हो। भ्रष्टाचार के सारे सवाल खत्म हो जाते हैं, उस दिन से आप बिलकुल चुप हैं। 

मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल की भ्रष्टाचार पर चुप्पी से शुरू हुआ सवाल आपके राजस्थान के प्रभारी बन जाने पर समाप्त होता है। ये क्या था? उस मीटिंग में ऐसा क्या हुआ? आप भ्रष्टाचार पर चुप क्यों हो गए? बैक-टू-बेसिक का मतलब क्या घोटलों और भ्रष्टाचार पर चुप्पी?

मिश्रा ने कहा कि तब से आप चुप हो, सत्येंद्र के घोटालों की जानकारी भी आपके पास है, मैंने भी आपको सबूत देने की कोशिश की पर आपने नहीं लिए। आप मनीष सिसोदिया की भ्रष्टाचार की जांच पर भी चुप हैं। केजरीवाल के परिवार के 10 करोड़ के फर्जी बिल पर भी आप चुप हैं। आप पार्टी के चंदे में करोड़ो रूपये के हवाला के सबूतों पर भी चुप हैं। आप सत्येन्द्र जैन की 200 बीघा बेनामी जमीन की खरीददारी पर भी चुप रहे।

कपिल मिश्रा ने कहा कि प्रभात कुमार के नेतृत्व में रविवार को इंडिया अगेंस्ट करप्शन का एक डेलिगेशन जयपुर आएगा और आपको आप सरकार के 160000 पन्नों के सबूत सौंपेगा। उम्मीद है आप कल सबूत लेने से इनकार नहीं करोगे। आशा है आप दिल्ली की सरकार व पार्टी के भ्रष्टाचार पर कल खुलकर बोलोगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS