ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नीट रिजल्ट: मप्र के अर्चित मेरिट सूची में दूसरे और मनीष तीसरे स्थान पर
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 4:31:39 PM
नीट रिजल्ट: मप्र के अर्चित मेरिट सूची में दूसरे और मनीष तीसरे स्थान पर

 भोपाल, (हि.स.)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की गई एनईईटी (नीट) परीक्षा में मध्य प्रदेश के तीन छात्रों ने ऑल इंडिया रैंक में टॉप 25 में अपना स्थान बनाते हुए मैरिट लिस्ट में दूसरे, तीसरे और 13वें स्थान पर अपना कब्जा जमाया। 

सीबीएसई ने शुक्रवार को नीट का रिजल्ट का घोषित किया, जिसमें ऑल इंडिया रैंक के टाप 25 छात्रों में मध्यप्रदेश के अर्चित गुप्ता ने मेरिट में दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि मनीष मूलचंदानी तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह प्रदेश के अनुज गुप्ता ने 13वां स्थान प्राप्त करते मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए अपनी जगह पक्की की। 

उल्लेखनीय है कि इस बार नीट की परीक्षा हिन्दी-अंग्रेजी के अलावा आठ अन्य भाषाओं में हुई थीं, जिसमें देशभर के करीब 11 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। शुक्रवार को इस परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। विद्यार्थी अपना रिजल्ट सीबीएसई की वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbseneet.nic.in पर देख सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS