ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जगन्नाथ रथयात्रा से पूर्व अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 1:22:17 PM
जगन्नाथ रथयात्रा से पूर्व अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा

अहमदाबाद,  (हि.स.)। जमालपुर जगन्नाथ मंदिर से रविवार को 140वीं रथयात्रा निकलने वाली है। जिसकी सुरक्षा व्यवस्था पर खासा ध्यान दिया जा रहा है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने शुक्रवार की रथयात्रा के रूट पर ग्रान्ड रिहर्सल शुरू कर दिया है। रथयात्रा के रूट पर पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 

भगवान जगन्नाथ की 140वीं रथयात्रा के मद्देनजर एनएसजी कमांडो की दो टीम, सीपीएमएफ की 29, एसआरपी की 23 कंपनियों एवं होम गार्ड्स के जवान सहित 21 हजार पुलिसकर्मी शहर में तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही 20 एवीएलएस कैमरे सहित कुल 125 कैमरे लगाए गए हैं। जो रथयात्रा की सतत निगरानी रखेंगे। भगवान के रथ के आसपास जीपीएस सिस्टम और उसके साथ पुलिस के 140 वाहन भी रथयात्रा में शामिल होंगे। रथयात्रा के दौरान वायरलेस कॉम्युनिकेशन सिस्टम को और पुख्ता करवाया गया है। जिससे रथयात्रा पर और अधिक ध्यान दिया जा सके। 
पुलिस द्वारा कई सेंसेटिव एरिया में सुरक्षा व्यवस्था चेक की गई है। हर साल की तरह इस साल भी तीनों रथ की जवाबदारी क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। जिनमें पांच आइपीएस अधिकारी क्राइम ब्रांच के अधिकारी के साथ रहकर तीनों रथों की सुरक्षा करेंगे। जीपीएस सिस्टम से लेकर ड्रोन जैसे हाईटेक साधनों के जरिए पुलिस सुरक्षा का ध्यान रखेगी। रथयात्रा के कारण पुराने अहमदाबाद में घुमने वाले एएमटीएस बस की लगभग 100 रूटों को डायवर्ट किया गया है और दो रूट की बसें बंद की गई है। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS