ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष के निलंबन पर विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2017 3:25:06 PM
जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष के निलंबन पर विरोध प्रदर्शन

 नई दिल्ली, (हि.स.)। जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी(जेएनयू) प्रशासन ने जेएनयूएसयू छात्र संघ अध्यक्ष और एक अन्य पदाधिकारी को नोटिस जारी किया है। जारी हुए नोटिस के जवाब में जेएनयूएसयू ने गुरूवार को साबरमती ढाबे पर जेएनयू प्रशासन पुतला फूंकने का ऐलान किया है। 

खबर के मुताबिक 16 जून को आयोजित 143 वीं एसी बैठक में शिक्षकों और छात्रसंघ पदाधिकारियों के बीच झड़प का मामला भी सामने आया था। जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष मोहित पांडे ने आरोप लगाया था कि बैठक के दौरान शिक्षकों ने उनकी कमीज का कॉलर पकड़ कर अभद्रता की। इस बैठक के खिलाफ जेएनयू छात्र संघ ने मोर्चा खोल रखा था। छात्र संघ अध्यक्ष मोहित का आरोप है कि जिन शिक्षक ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया, वह एसी के सदस्य नहीं हैं। उन्हें ऐसा व्यवहार करने के लिए ही इस बैठक में बुलाया गया था।
जिसके बाद जेएनयू प्रशासन ने इस मामले को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया और छात्र संघ और जेएनयू प्रशासन के बीच एक शीत युद्ध शुरु हो गया। इसी लड़ाई का परिणाम है कि 21 जून देर शाम जेएनयू अध्यक्ष और संयुक्त सचिव और जीएसएस को नोटिस जारी कर मोहित पांडेय और ताबरेज़ हसन को विश्वविद्यालय के सभी वैधानिक निकायों और समितियों में भाग लेने से निलंबित कर दिया गया है।
इस मामले पर जेएनयूएसयू छात्र अध्यक्ष का कहना है कि कुलपति लगातार अपनी विचारधारा थोपने में लगे हुए हैं। हमारा निलंबन भी इसी प्रक्रिया का एक भाग है। अध्यक्ष ने कहा कि आप समझ सकते हैं छात्रसंघ के मायने यही है कि छात्रों से जुड़े मुद्दे को उठाने के लिए विवि की हर बैठक में और छात्रसंघ पदाधिकारी मौजूद रहें। लेकिन विवि प्रशासन और कुलपति इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि कोई और विचारधारा इस विवि में पनपे और बढ़े। इसीलिए वो इस प्रकार का एजेंडा चला रहे हैं। हम इसी मद्देनजर आज शाम 5 बजे विवि प्रशासन का पुतला फूंकने के लिए जेएनयू कैंपस के साबरमती ढाबे पर एकत्रित होंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS