ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
वेंकैया नायडू महापौरों के साथ दिल्ली की सफाई को लेकर करेंगे चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 6:01:40 PM
वेंकैया नायडू महापौरों के साथ दिल्ली की सफाई को लेकर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को निर्देश दिया कि ठोस कचरा प्रबंधन सहित राष्‍ट्रीय राजधानी में सफाई से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए दिल्‍ली के तीनों नगर निगमों के नवनिर्वाचित महापौरों की जल्‍दी ही एक बैठक बुलाई जाए। दरअसल बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कों पर जलभराव और कचरे से बीमारी फैलने के आसार बढ़ गये हैं।
नायडू ने उत्‍तरी एमसीडी की महापौर प्रीति अग्रवाल के साथ बैठक के दौरान यह निर्देश दिया। बैठक के दौरान महापौर ने स्‍वच्‍छता रखने सहित नगर निगम के समक्ष मौजूद वित्‍तीय और अन्‍य समस्‍याओं का जिक्र किया। उन्‍होंने शहरी स्‍थानीय निकाय की आमदनी बढ़ाने के लिए किये जा रहे प्रयासों जैसे नगर निगम की भूमि और संपत्तियों के विकास, संपत्तियों का वार्ड स्‍तर का सर्वेक्षण और विशिष्‍ट पहचान संख्‍या जारी करने तथा क्‍लस्‍टरवार विज्ञापन नीति के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी।
महापौर ने कचरे के निपटारे के लिए भूमि की उपलब्‍धता की समस्‍या का जिक्र किया और कहा कि एमसीडी कचरे से ऊर्जा संयंत्रों के जरिए ठोस कचरा प्रबंधन और कचरे की रिसाइकलिंग पर अधिक ध्‍यान देगी, ताकि कचरे के निपटारे की मात्रा कम हो सके। उन्‍होंने कहा कि क्षमता से अधिक कचरे की समस्‍या झेल रहे भलस्‍वा लैंडफिल की तरफ तत्‍काल ध्‍यान देने की जरूरत है।
राष्‍ट्रीय राजधानी में स्वच्छता में सुधार की जरूरत पर बल देते हुए नायडू ने कहा कि वे जल्‍दी ही सभी तीनों महापौरों के साथ विस्‍तृत विचार विमर्श करना चाहते हैं, ताकि दिल्‍ली में पूर्ण स्‍वच्‍छता सुनिश्चित करने के लिए एक रोडमैप तैयार किया जा सके।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS