ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
योगी के रात्रिभोज पर टिकी सबकी नजर, रामनाथ कोविन्द पर होगी चर्चा!
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2017 3:40:35 PM
योगी के रात्रिभोज पर टिकी सबकी नजर, रामनाथ कोविन्द पर होगी चर्चा!

 लखनऊ,  (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लखनऊ आगमन पर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था के चौकस इंतजाम हैं। सबकी नजर रात में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर टिकी हुई है, जहां प्रधानमंत्री रात्रिभोज में शामिल होंगे। 

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती सहित अन्य बड़े नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक, वरिष्ठ पदाधिकारी तथा भाजपा के कई नेताओं के इस रात्रिभोज में शामिल होने की सम्भावना है। एनडीए की ओर से कल ही बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविन्द को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है, ऐसे में आज प्रधानमंत्री के रात्रिभोज पर इस पर चर्चा होना तय माना जा रहा है। 
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बात करें तो सोमवार को उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से आयोजित रोजा इफ्तार कार्यक्रम से दूरी बनाये रखी, जबकि मुलायम हमेशा ऐसे आयोजन में शरीक होते रहे हैं। मुस्लिम वोट बैंक के नजरिए से भी पार्टी सत्ता में रहने या बाहर होने पर भी हर बार रोजा इफ्तार कार्यक्रम आयोजित कराती है, लेकिन इस बार अखिलेश से मतभेद के कारण मुलायम इसमें शरीक नहीं हुए। अब देखना होगा कि प्रधानमंत्री के आगमन पर वह उनके साथ डिनर टेबल पर नजर आयेंगे या नहीं। 
मुलायम की ओर इसलिए भी सभी की नजरें टिकी हुई हैं, क्योंकि वह कह चुके हैं कि अगर एनडीए की ओर से घोषित राष्ट्रपति का प्रत्याशी कट्टर भगवा सोच वाला न हो और वह सबको मंजूर हो, तो वह उसका समर्थन करेंगे। रामनाथ कोविन्द का नाम घोषित होने के बाद उनका अब तक कोई विरोधी बयान भी नहीं आया है जबकि अखिलेश जरूर शुरुआत से इस मुद्दे पर कांग्रेस के साथ खड़े नजर आये हैं। 
इसी तरह बसपा सुप्रीमो मायावती भी कल बयान दे चुकी हैं कि अगर विपक्ष की ओर से कोई अन्य लोकप्रिय, काबिल दलित उम्मीदवार नहीं खड़ा किया जाता है, तो वह रामनाथ कोविन्द का समर्थन कर सकती हैं। ऐसे में देखना होगा कि मायावती पांच कालीदास मार्ग पहुंचती हैं या नहीं। हालांकि जिस तरह से मायावती अब तक राजनीति करती आयी हैं, उसे देखते हुए उनके इस रात्रिभोज में शामिल होने की सम्भावना बेहद कम है। 
वहीं संघ की ओर से सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले सहित अन्य वरिष्ठ प्रचारकों के शामिल होने की सम्भावना जतायी जा रही है। चर्चा है कि मुख्यमंत्री स्वयं चाहते हैं कि रात्रिभोज में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में संघ प्रचारक भी वहां मौजूद हों। इसके अलावा भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बन्सल सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों तथा मंत्रियों के भी शरीक होने की बात कही जा रही है। 
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस दौरान रामनाथ कोविन्द को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाये जाने की वजह तथा विपक्षी दलों से उनके नाम पर सहमति बनाने पर चर्चा करेंगे। इसके लिए वह पार्टी नेताओं को भी अन्य दलों के नेताओं के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS