ब्रेकिंग न्यूज़
श्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछेमुजफ्फरनगर में बड़ा ट्रेन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डब्बे पटरी से उतरे, 5 की मौत, 50 से अधिक घायलराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जदयू ने किया राजग में शामिल होने का फैसला।जेडीयू पर अपना दावा पेश करेंगे शरद यादव, जाएंगे चुनाव आयोग
राज्य
योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे 18 हजार लोग, एनडीएमसी ने की तैयारियां पूरी
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 6:08:04 PM
योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे 18 हजार लोग, एनडीएमसी ने की तैयारियां पूरी

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बुधवार को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में करीब 18 हजार लोग हिस्सा लेंगे। परिषद द्वारा राजधानी के चार स्थानों कनॉट प्लेस, नेहरू पार्क, ताल कटोरा इंडोर स्टेडियम एवं लोधी गार्डन में आयोजित योग कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं के प्रतिभागी योगाभ्यास करेंगे।

इस संबंध में एनडीएमसी के चेयरमैन नरेश कुमार ने कहा कि कनॉट प्लेस के इनर,आउटर सर्किंल एवं छह रेडियल पर सुबह 7 बजे से 7:45 तक योग कार्यक्रम आयोजित होगा। इस योगाभ्यास में पतंजलि योगपीठ,आर्ट आॅफ लीविंग, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी एवं मोरारजी देसाई योग संस्थान जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। 
एनडीएमसी चेयरमैन ने कहा कि दिल्ली के कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, विजय गोयल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा सांसद मीनाक्षी लेखी सहित परिषद के कर्मचारी एवं स्कूली छात्र शामिल होंगे। इससे पहले 6:30 बजे प्रधानमंत्री के लखनऊ में आयोजित योग कार्यक्रम का प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रसारण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे लोगों में योग के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस बार योग कार्यक्रम में ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। योग दिवस का समापन शाम को चिल्ड्रन पार्क में किया जायेगा।
वहीं परिषद के आईटी इंचार्ज नीरज भारती ने कहा कि हमारा प्रयास योग को लोगों की जीवन शैली में शामिल करना है। इसी उददेश्य से हमने गत 20 मई से अपने प्रमुखों पार्कों में निशुल्क योग कैंप लगा रखे हैं जो सुबह 6 बजे से 8 बजे तक चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग कार्यक्रम में नेशनल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भी शामिल होने की सहमति दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि योग दिवस की तैयारियों के चलते 20 जून को कनॉट प्लेस के इनर एवं आउट सर्किल में यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। केवल पैदल यात्रियों को ही यहां आने-जाने की परमिशन होगी।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS