राज्य
सत्येन्द्र जैन के आवास पर छापेमारी, सीबीआई कर रही जैन की पत्नी से पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 1:09:14 PM
सत्येन्द्र जैन के आवास पर छापेमारी, सीबीआई कर रही जैन की पत्नी से पूछताछ

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने चार दिनों के भीतर केजरीवाल सरकार के दूसरे मंत्री के आवास पर छापेमारी की है। सीबीआई की एक टीम ने आज आप सरकार के स्वास्थ्य एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री तथा केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले सत्येन्द्र जैन के सिविल लाइंस स्थित आवास पर छापेमारी की। सरकार के सूत्रों अनुसार यह छापेमारी जैन एवं उनकी पत्नी के कथित हवाला कारोबार से जुड़े मामले में की गई है। 

सत्येन्द्र जैन की पत्नी पूनम जैन ने मनी लॉड्रिंग मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए स्वयं सीबीआई को अपने समय एवं स्थान की सुविधा के अनुसार अपने आवास पर बुलाया था। केन्द्रीय जांच दल की टीम ने हवाला कारोबारियों से संबंध और हवाला के जरिये 4.63 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी को वाइट करने के कथित आरोपों में यह पूछताछ की है। साथ ही टीम ने जैन के आवास से मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज भी प्राप्त किए हैं। सीबीआई पहले ही इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। हालांकि फिलहाल सीबीआई अपनी पूछताछ करके निकल चुकी है। 
वहीं, इस मुद्दे पर सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने टवीट कर कहा कि केन्द्र सरकार दिल्ली सरकार के मंत्रियों पर लगातार सीबीआई की रेड करा रही है। इससे जरिए वह अपने विरोध में उठने वाली हर आवाज को दबा देना चाहती है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS