राज्य
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले सीएम योगी व राज्यपाल का फुल ड्रेस रिहर्सल
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 11:24:39 AM
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले सीएम योगी व राज्यपाल का फुल ड्रेस रिहर्सल

लखनऊ, (हि.स.)। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक समेत कई मंत्री और हजारों लोगों ने राजधानी के रमाबाई मैदान में सोमवार को फूल ड्रेस रिहर्सल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल नाईक ने रमाबाई मैदान का जायजा भी लिया।

उल्लेखनीय है कि 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आयुष मंत्री श्रीपद नाईक, उप्र के मुख्यमंत्री, राज्यपाल के साथ कई मंत्री और करीब 70 हजार लोग योग का साक्षी बनेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 व 21 जून को लखनऊ में रहेंगे। 20 जून को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर भोजन करेंगे, तो राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। वे 20 जून को डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित कलाम मेमोरियल, प्रशासनिक भवन एवं सेन्टर फॉर एडवांस स्टडीज का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वे प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत चिन्हित लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण भी करेंगे। इस दौरान राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री प्राविधिक शिक्षा आशुतोष टण्डन ‘गोपाल जी’ तथा मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री के इस दो दिनी यात्रा को लेकर सुरक्षा के खासा इंतजाम किया गया है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा प्रबंधों के लिए जहां शासन-प्रशासन के अधिकारी पसीना बहा रहे हैं, वहीं खुद मुख्यमंत्री व राज्यपाल खास तरीके से उनकी अगुवानी करने की तैयारियों में जुटे हैं। प्रधानमंत्री के इस यात्रा के लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ योगमय नजर आ रही है।

गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रधानमंत्री 20 जून को दोपहर बाद 3.50 बजे नई दिल्ली से चलेंगे। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह हेलीकॉप्टर से केंद्रीय औषधि शोध संस्थान (सीडीआरआई) के नए परिसर में जाएंगे। यहां वह संस्थान के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद प्रयोगशाला का भ्रमण करेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (पूर्व नाम यूपीटीयू) के परिसर पहुंचेेंगे। करीब सायं छह नए भवन का लोकार्पण करेंगे।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS