ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउंड पर 11 हजार व्यक्ति एक साथ योग करेंगे
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 4:12:00 PM
अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउंड पर 11 हजार व्यक्ति एक साथ योग करेंगे

इलाहाबाद, (हि.स.)। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउण्ड पर 11 हजार व्यक्ति एक साथ योग करेंगे, जिसके लिए प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। शनिवार को दूसरा योग प्रशिक्षण हुआ एवं तीसरा प्रशिक्षण सोमवार को होगा।

परेड ग्राउण्ड के योगाभ्यास को मुख्यमंत्री लाइव देखेंगे

योग शिक्षक द्वारा स्टेज से विभिन्न योग के क्रियाओं का प्रदर्शन किया गया उसके उपरान्त प्रतिभागियों द्वारा उस क्रिया को दोहराया गया। योगाभ्यान में शहर की उन गृहणियों ने भाग लिया जो परिवार के कार्यों में दिन भर उलझी रहती हैं और अपने स्वास्थ पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। एक महिला ने बताया कि निरोग रहने के लिये योग से बेहतर कोई उपाय नहीं है, योग रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है जिससे छोटे-मोटे रोग पास ही नहीं आते। ममफोर्डगंज के शिवम पाण्डेय कई वर्षों से योग कर रहे हैं और पूरी तरह से फिट हैं, वो अपने छोटे-मोटे मर्ज का इलाज योग से ही कर लेते हैं। योग का प्रशिक्षण परेड ग्राउण्ड पर कुशल प्रशिक्षकों द्वारा परेड ग्राउण्ड पर प्रभारी जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन की अगुवाई में दिया रहा है। योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही कलेक्ट्रेट संघ के तथा विकास भवन संघ अपने पूरे कर्मचारियों के साथ योगाभ्यास में मौजूद था। कार्यक्रम में जन सामान्य, स्कूली छात्र-छात्राओं तथा गृहणियों ने भारी संख्या में प्रतिभाग किया। 

प्रभारी डीएम ने बताया कि 19 जून को पुनः प्रतिभागियों को योग का प्रशिक्षण दिया जायेगा और योग दिवस में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों का विकास भवन में निःशुल्क रजिस्ट्रेशन हो रहा है। कहा कि रजिस्टर्ड प्रतिभागी ही परेड ग्राउण्ड पर प्रतिभाग कर सकेंगे इसलिए जो भी व्यक्ति कार्यक्रम में प्रतिभाग करना चाहता है वह विकास भवन में अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। सभी प्रतिभागियों को परिचय पत्र दिया जायेगा उसी के माध्यम से परेड ग्राउण्ड पर प्रवेश मिलेगा। बताया कि परेड ग्राउण्ड पर हो रहे योग को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाइव भी देखेंगे। उन्होंने कहा कि योग दिवस में प्रतिभाग करने हेतु जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9415661488 पर बात किया जा सकता है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS