ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बंद किए जाएंगे 30 आईटीआई
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 2:26:11 PM
बंद किए जाएंगे 30 आईटीआई

 देहरादून, (हि.स.)। उत्तराखंड सरकार ने 30 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) को बंद करने का फैसला लिया है। इनमें से अधिकांश आईटीआई ऐसे हैं, जो केवल कागजों में चल रहे हैं। इसके अलावा 17 आईटीआई में कई ट्रेड बंद कए जाएंगे। इनके स्थान पर ऐसे ट्रेड शुरू किए जाएंगे, जो मौजूदा वक्त की जरूरत पूरा करते हैं और रोजगार का अवसर देंगे। 

रविवार को वन एवं पर्यावरण व श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने तकनीकी शिक्षा विभाग के जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य के आईटआई संस्थानों की समीक्षा की। इसमें आईटीआई के हालातों के बारे में जानकारी सामने आई तो पता चला कि कई आईटीआई केवल कागजों में ही संचालित हो रहे हैं। इसके अलावा कई ट्रेड समय के हिसाब से पुराने हो चुके हैं या फिर प्रशिक्षुओं की संख्या बेहद कम है। श्रम मंत्री डॉ. हकर सिंह रावत के अनुसार कई आईटीआई केवल राजनीतिक कारणों से खोले गए, उनका धरातल पर कोई काम नहीं है। अब ऐसे आईटीआई को बंद करने का फैसला लिया गया है। कई आईटीआई में फैकल्टी, स्टाफ, प्रशिक्षुओं की संख्या कम है, उनको दूसरे आईटीआई में शिफ्ट किया जाएगा, ताकि जिन आईटीआई को चलाया जाए, वहां किसी भी प्रकार की कमी न हो।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS