ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सरकार व हमारे संज्ञान में है आयोग का मामला : राम नाईक
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 6:28:25 PM
सरकार व हमारे संज्ञान में है आयोग का मामला : राम नाईक

 इलाहाबाद,  (हि.स.)। विद्यार्थियों को नियम, संयम और कर्तव्यनिष्ठ होना चाहिए। अपने कोर्स को पूरी तन्मयता से पढ़ना चाहिए। लोक सेवा आयोग की जो कॉपियां जलाई गई हैं, मामला सरकार के और उनके संज्ञान में है। इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और जल्द ही उचित कार्यवाही की जाएगी। ये बातें उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के प्रथम स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर कही।

शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे राज्यपाल ने योगी सरकार के 60 दिन को क्लीन चिट देते हुए बताया कि सरकार ने सूबे में बेहतर काम किया है और उन्होंने सरकार को आने वाले समय में अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहन भी दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि 29 जून को सरकार अपने 100 दिन पूरे कर रही है, ऐसे में मुख्यमंत्री खुद का रिपोर्ट कार्ड देंगे, यह अच्छी बात है। वहीं उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि आज जरूरत है कि शिक्षा का स्तर ऐसा हो जो आने वाले समय में विद्यार्थियों को रोजगार मिल सके। यह जरूरी नहीं कि भवन बड़ा हो, तभी वहां की शिक्षा व्यवस्था अच्छी होगी। आज शिक्षा की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होने की है, जिससे प्रदेश के विद्यार्थियों को एक सही दिशा और मार्गदर्शन मिल सके। उन्होंने लोक सेवा आयोग सहित तमाम शिकायतों पर कहा कि सारे मामले सरकार के संज्ञान में हैं। जल्द ही कार्यवाही करके सरकार सही निर्णय लेगी और उचित कदम उठाएगी। सूबे के सभी प्राथमिक विद्यालयों को जल्द ही नियमित और सही दिशा में लाने का प्रयास चल रहा है। एक साल के अंदर इसे पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डा.राजेंद्र प्रसाद ने विश्वविद्यालय की गतिविधियों पर प्रकाश डाला और बताया कि राज्य विश्वविद्यालय का एक भव्य भवन इलाहाबाद के नैनी क्षेत्र में बनाया जा रहा है, जो आने वाले समय में हावर्ड विश्वविद्यालय की तर्ज पर उसे पूर्णरूप दिया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS